{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Apple Foldable Phone: खुशखबरी Apple जल्द लॉन्च करने जा रहा है Foldable Phone, सैमसंग को देगा कड़ी टक्कर 

देखें कीमत, लॉन्च डेट और फीचर्स  
 

iPhone Foldable Phone: मौजूदा स्मार्ट फोन युग में एप्पल कंपनी के फोन बादशाह हैं। खासकर अगर आईफोन का दुनिया भर में खास फैन बेस हो तो इनकी दीवानगी को समझा जा सकता है। बढ़ती लोकप्रियता को बरकरार रखने के लिए Apple ने समय-समय पर नए मॉडल भी लॉन्च किए हैं। एप्पल कंपनी ने फोल्डेबल फोन पर भी फोकस किया है, जो हाल के दिनों में लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। हालांकि इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि एप्पल फोल्डेबल फोन की लोकप्रियता के मद्देनजर ये कदम उठा रहा है। उम्मीद है कि Apple 2027 में एक फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगा। सैमसंग, वनप्लस, वीवो और अन्य ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए एप्पल लॉन्च करेगा फोल्डेबल फोन

Apple ने कहा है कि उसके 2027 से पहले फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की संभावना नहीं है। Apple कंपनी अभी भी घटक विनिर्देशों और प्रदर्शन का मूल्यांकन कर रही है। एक कंपनी ने कहा कि ऐप्पल ने फोल्डेबल डिस्प्ले की आपूर्ति सहित विभिन्न वस्तुओं के निर्माण पर विचार करने के बाद अपने फोल्डेबल आईफोन के लिए लॉन्च की समयसीमा को 2026 की चौथी तिमाही से बढ़ाकर 2027 की पहली तिमाही तक कर दिया है। 2024 में फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट 17.8 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है। फिलहाल स्मार्टफोन मार्केट में फोल्डेबल फोन की हिस्सेदारी सिर्फ 1.5 फीसदी है। 2022 में 80 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ, सैमसंग अब विभिन्न ब्रांडों से बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बाद 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

फोल्डेबल फोन के स्पेसिफिकेशन
कहा जाता है कि ऐप्पल कम से कम दो क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल आईफोन मॉडल के प्रोटोटाइप पर काम कर रहा है, और आपूर्ति ऑर्डर के लिए एलजी डिस्प्ले और सैमसंग डिस्प्ले के साथ बातचीत कर रहा है। इसने फोल्डेबल डिस्प्ले से संबंधित पेटेंट के लिए आवेदन किया है। इस ब्रांड का पहला फोल्डेबल फोन 6 इंच के बाहरी डिस्प्ले और आठ इंच के मुख्य डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है।