{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Home Loan: बैंकों ने होली पर दिया ग्राहकों को तोहफा! घटाई होम लोन पर ब्याज दर, देखें 

प्रोसेसिंग फीस में भी की कटौती 
 

Home Loan Interest Rate: राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने मंगलवार को नए होम लोन पर ब्याज दरों में कमी की घोषणा की। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक ऑफ इंडिया में होम लोन पर शुरुआती ब्याज दर 0.15 प्रतिशत कम कर दी गई है और इसके बाद इसे घटाकर 8.30 प्रतिशत कर दिया गया है। 

इसका लाभ 31 मार्च तक लिया जा सकता है:
बैंक ने कहा कि ब्याज दर में कटौती सीमित अवधि के लिए है। ग्राहक 31 मार्च तक होम लोन लेकर बैंक के इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ऑफ इंडिया के इस ऑफर की खास बात यह है कि अगर कोई ग्राहक इस अवधि के दौरान होम लोन लेता है तो उसे प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। ऐसे में ब्याज दर में कमी के बाद 30 साल के होम लोन पर मासिक किस्त (ईएमआई) 755 रुपये प्रति माह होगी। 

सभी बैंकों में सबसे कम ब्याज दर:
बैंक ने कहा कि होम लोन पर 8.3 प्रतिशत की मौजूदा ब्याज दर उसके प्रतिद्वंद्वियों के बीच इस श्रेणी में सबसे कम है।  भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और एचडीएफसी बैंक जैसे प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 8.4 प्रतिशत रखी है।

पीएम सूर्य घर मुक्त बिजली योजना के लिए भी बैंक ऑफ इंडिया द्वारा पीएम सूर्य घर मुक्त बिजली योजना के लिए सस्ती ब्याज दर पर ऋण दिया गया है। यदि कोई ग्राहक इस योजना के लिए ऋण के लिए आवेदन करता है, तो उसे 7 प्रतिशत की ब्याज दर पर ऋण दिया जाएगा।