{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP की आम जनता को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, इतने प्रतिशत बढ़ गए है रेट

UP Electricity Connection: विद्युत निगम ने दो दिन पहले राज्य विद्युत नियामक आयोग को एक नई लागत डेटा बुक के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है।
 
UP Bijali bill:  राज्य में नया बिजली कनेक्शन लेना घरेलू उपभोक्ताओं के लिए लगभग 44 प्रतिशत और उद्योगों के लिए 50 से 100 प्रतिशत महंगा हो सकता है। लागत डेटा बुक में कनेक्शन लेते समय ली गई सामग्री और अन्य वस्तुओं को बढ़ा दिया गया है। विद्युत निगम ने नियामक आयोग को एक नया प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। जैसे ही यह पता चला, राज्य उपभोक्ता परिषद ने वृद्धि के विरोध की घोषणा कर दी।
 
विद्युत निगम ने दो दिन पहले राज्य विद्युत नियामक आयोग को एक नई लागत डेटा बुक के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। इसने नए बिजली कनेक्शन, मीटर की कीमत, पोल, ट्रांसफॉर्मर सुरक्षा राशि, प्रसंस्करण शुल्क आदि की दरों में वृद्धि की है।
पिछले 4 वर्षों से दरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है सुरक्षा की राशि को 100 प्रतिशत बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया है। इन बढ़ी हुई दरों पर नियामक आयोग सभी पक्षों के बीच सुनवाई करेगा। नई दरों की घोषणा बाद में की जाएगी। इससे पहले की डेटा बुक 2019 में जारी की गई थी, जो अभी भी लागू है। यह हर दो से तीन साल में बनाया जाता है, लेकिन इस बार बिजली निगम द्वारा समय पर लागत डेटा बुक दाखिल नहीं करने के कारण इसे देर से जारी किया जा रहा है।

किस उपभोक्ता सामग्री में कितनी बढ़ोतरी का दिया गया प्रस्ताव

नए कनेक्शन में सिक्योरिटी में बढ़ोतरी

नए कनेक्शन में प्रोसेसिंग फीस में बढ़ोतरी का प्रस्ताव