{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Bounce Infinity Scooters: इस कंपनी ने लॉन्च की किफायती दाम में दो E-Scooters, फीचर्स देख आप हो जाएंगे हैरान 
 

देखें पूरी जानकारी  
 

Bounce Infinity Scooters Price and Features: मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। रिमूवेबल या स्वैपेबल बैटरी वाहनों की मांग भी बढ़ रही है। बाजार में हीरो कंपनी के केवल Vida V1 स्कूटर में यह स्वैपेबल बैटरी तकनीक है। अब ओला ने रिमूवेबल बैटरी का पेटेंट हासिल कर लिया है। जल्द ही नई रिमूवेबल बैटरी वाला स्कूटर भी लॉन्च करने की संभावना है। लेकिन प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता बाउंस इनफिनिटी ने इस स्वैपेबल बैटरी के साथ दो नए स्कूटर लॉन्च किए हैं। 

बाउंस ने इन्हें Infinity E1X और E1Plus X के नाम से बाजार में उतारा है। इनकी कीमतें क्रमश: रु. 55,000 रु. 59,000 (एक्स-शोरूम) लॉन्च किए गए। दरअसल इस ब्रांड का E1 स्कूटर पहले से ही बाजार में है। इसी सीरीज में कंपनी ने नए स्कूटर लॉन्च किए हैं। इस पृष्ठभूमि में, आइए बाउंस इनफिनिटी E1X और E1Plus X स्कूटर की पूरी जानकारी देखें।

विशेष विवरण..
- E1X में 1.1kw की मोटर है। यह 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है। यह सिंगल चार्ज पर 90 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।
- इसके अलावा, E1PlusX में 1.5KW की क्षमता वाली मोटर है। यह अधिकतम 65 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से यात्रा कर सकता है। यह सिंगल चार्ज पर 80 किलोमीटर की रेंज देता है।
- इन स्कूटरों को प्रति किलोमीटर चलाने का खर्च महज 30 रुपये है। केवल 1.5. प्रत्येक बैटरी का वजन 14.2 किलोग्राम है।
- ई-स्कूटर में टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ 12 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। हालाँकि, E1+X में पीछे की तरफ चौड़ा 120-सेक्शन का टायर है (E1X में 90-सेक्शन का टायर है)। यह अधिक स्थिर है. फ्रंट व्हील में 220mm डिस्क है जबकि रियर में CBS के साथ 204mm डिस्क है।
- इन स्कूटरों का वजन बैटरी समेत 93 किलोग्राम है। स्कूटर के लिए 155 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस उपयुक्त है। 780 मिमी पर, सीट की ऊंचाई भी उपलब्ध है।

ये हैं फीचर्स..
इन दोनों स्कूटर में तीन राइडिंग मोड हैं- इको, पावर, टर्बो। फीचर सूची में ऑल-एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हिल-स्टार्ट असिस्ट, रिवर्स, क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं। अंडरसीट स्टोरेज 12 लीटर है। लेकिन ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बैटरी पैक स्टोरेज स्पेस में चला जाता है।

सुविधा..
बदली जा सकने वाली बैटरियों के साथ, सवारों को लंबे चार्जिंग समय के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जिसकी आमतौर पर बड़े पैमाने पर बाजार में चलने वाली ईवी को आवश्यकता होती है। बैटरी स्वैपिंग पेट्रोल टैंक भरने की तुलना में तेज़ है लेकिन बैटरी स्वैपिंग स्टेशन चार्जिंग स्टेशनों की तुलना में बहुत छोटे होते हैं। हालाँकि जैसे-जैसे नेटवर्क बढ़ेगा, बैटरी स्वैपिंग उपयोगकर्ताओं के लिए कोई समस्या नहीं होगी। इसके अलावा बैटरी पैक को छोड़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बहुत सस्ती है। मालिक का बैटरी पैक के चक्रों पर कोई नियंत्रण नहीं है, इसलिए रेंज स्थिर नहीं हो सकती है।