{"vars":{"id": "100198:4399"}}

BYD Hybrid: पेट्रोल खत्म तो बैटरी से दौड़ेगी ये Hybrid कार, कीमत जान हो जाएंगे हैरान 

1 लीटर में 35 kms का माइलेज, देखें पूरी जानकारी 
 

New BYD Hybrid: चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD ने एक नए हाइब्रिड पावरट्रेन का अनावरण किया है जो बिना रिचार्ज या ईंधन भरने की आवश्यकता के 2,000 किलोमीटर (1,250 मील) से अधिक की यात्रा कर सकता है, जिससे ईवी क्षेत्र में लड़ाई तेज हो गई है। इस क्रांतिकारी नवाचार के साथ, BYD इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन और वोक्सवैगन का एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी बन गया है।

एक बार चार्ज किया..
BYD का कहना है कि यदि आप इस BYD हाइब्रिड सेडान कार को एक बार पूरी तरह से चार्ज करते हैं और ईंधन के पूर्ण टैंक के साथ यात्रा करना शुरू करते हैं, तो आप दोबारा चार्ज या ईंधन भरने की आवश्यकता के बिना 2,000 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते हैं। BYD ने खुलासा किया है कि वह इस पावर ट्रेन के साथ दो सेडान लॉन्च करेगी। कहा जाता है कि इनकी कीमत 100,000 युआन ($13,800) से कम है। चीनी वाहन निर्माता ने कहा कि वे जल्द ही इनका निर्यात शुरू करेंगे।

सिंगल चार्जिंग से सिंगापुर से बैंकॉक तक...
इस BYD हाइब्रिड कार से सिंगापुर से बैंकॉक, न्यूयॉर्क से मियामी या म्यूनिख से मैड्रिड तक की दूरी एक बार फुल चार्ज और एक फुल टैंक ईंधन के साथ तय की जा सकती है। 2008 में हाइब्रिड मॉडल के लॉन्च के बाद से, BYD ईंधन की खपत को कम करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। शेन्ज़ेन स्थित BYD ने व्यापक कीमतों में कटौती के साथ चीन के ऑटो बाजार में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर लिया है। कंपनी ने पिछले साल 30 लाख कारें बेचीं। इस साल अप्रैल तक इसने करीब 10 लाख कारों की डिलीवरी की है। चीन में बेचे जाने वाले प्रत्येक दो संकरों में से एक BYD है। इस अवसर पर, BYD ने दावा किया कि उसका प्लग-इन हाइब्रिड परीक्षणों में 2,500 किलोमीटर की रेंज हासिल करने में कामयाब रहा है।