{"vars":{"id": "100198:4399"}}

कंपनी इस बैच के TVS iQube मंगवा रही वापस, देखें क्या है वजह 

TVS iQube के ग्राहक हुई चिंतित
 

TVS iQube Recall: भारत में ईवी सेक्टर दिन-ब-दिन फलफूल रहा है। ईवी स्कूटर ईवी क्षेत्र में विशेष रूप से लोकप्रिय हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग ईवी स्कूटर का इस्तेमाल पसंद कर रहे हैं। प्रारंभ में, उपयोग केवल शहरी क्षेत्रों तक ही सीमित था, धीरे-धीरे ग्रामीण लोग भी ईवी वाहनों के उपयोग को पसंद करने लगे। लेकिन सभी को यह संदेह है कि ईवी वाहनों की निर्माण गुणवत्ता पेट्रोल वाहनों की तुलना में कम है। 

इस पृष्ठभूमि में, सुपर फीचर्स और अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ, स्टार्टअप कंपनियों से लेकर शीर्ष कंपनियों तक नए ईवी स्कूटर हाल ही में लॉन्च किए जा रहे हैं। इसी पृष्ठभूमि में मशहूर कंपनी TVS द्वारा जारी iCube EV स्कूटर ने सभी को आकर्षित किया है. ये स्कूटर अन्य स्कूटरों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए उन्नत सुविधाओं के साथ आते हैं और खरीदने के लिए आकर्षक हैं। लेकिन टीवीएस कंपनी द्वारा इन स्कूटरों को वापस मंगाने की खबर ईवी प्रेमियों को चिंतित कर देगी। तो आइए जानते हैं TVS iCube स्कूटर्स के रिकॉल के बारे में अधिक जानकारी।

टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में कहा था कि वह सक्रिय निरीक्षण के लिए चयनित iCube इलेक्ट्रिक दोपहिया इकाइयों को वापस बुला रही है। कंपनी 10 जुलाई 2023 से 9 सितंबर 2023 के बीच निर्मित इकाइयों के ब्रिज ट्यूब का निरीक्षण करेगी। बयान में कहा गया है कि रिकॉल यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि लंबे समय तक इस्तेमाल के बाद वाहन की राइड हैंडलिंग बेहतर हो। यह घोषणा की गई है कि प्रभावित स्कूटरों की मरम्मत ग्राहक से बिना किसी कीमत के कराई जाएगी। टीवीएस मोटर ने कहा कि कंपनी या उसके डीलर पार्टनर ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेंगे।

TVS iCube 2.2KWH मॉडल दो रंगों में उपलब्ध है। यह दो रंगों वॉलनट ब्राउन और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है। यह कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 75 किमी का माइलेज देता है। साथ ही 3.4kwh और 5.1kwh वेरिएंट की कीमतें रु. 1.55 लाख रु. 1.83 लाख (एक्स-शोरूम)।