{"vars":{"id": "100198:4399"}}

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के चेहरे 4 फरवरी को रोशन हुए, अधिसूचना जारी, इस दिन आएगी 2 लाख 18 हजार रुपये की बकाया राशि

सरकार महंगाई भत्ते (डीए) में भी वृद्धि करेगी जो एक बड़े उपहार की तरह होगा। सरकार डीए को 4 फीसदी बढ़ाने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद यह 50 फीसदी हो जाएगा। इससे मूल वेतन में बंपर वृद्धि होगी।
 

indiah1,नई दिल्लीः यह जानकर खुशी होगी कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने का डीए बकाया जमा करने जा रही है। इसके अलावा डीए में भी 4 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है, जो एक उपहार होगा। इससे 1 करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा जो सभी का दिल जीतने के लिए पर्याप्त है। सरकार ने अभी तक उन दोनों को उपहार देने पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि यह फरवरी के अंतिम सप्ताह तक बूस्टर खुराक जैसा कुछ साबित होगा।

डीए में इतनी प्रतिशत की वृद्धि होगी!

उम्मीद है कि केंद्र सरकार महंगाई भत्ते (डीए) में भी वृद्धि करेगी जो एक बड़े उपहार की तरह होगा। सरकार डीए को 4 फीसदी बढ़ाने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद यह 50 फीसदी हो जाएगा। इससे मूल वेतन में बंपर वृद्धि होगी। हालांकि, वर्तमान में कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए मिल रहा है, जो सभी का दिल जीतने के लिए पर्याप्त है। सरकार द्वारा इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि यह जल्द ही होगा।

डीए बकाया खाते में जमा किया जाएगा

केंद्र सरकार 18 महीने का डीए बकाया खाते में जमा करने जा रही है, जो एक बड़े उपहार की तरह होगा। इसके साथ, उच्च-स्तरीय कर्मचारियों को बंपर लाभ मिलेंगे, जो एक बड़े उपहार की तरह होगा। माना जा रहा है कि कर्मचारियों के खातों में लगभग 2 लाख 18 हजार रुपये आने की संभावना है, जो सभी के लिए एक बड़ा ऑफर साबित होने वाला है।

मोदी सरकार ने 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक डीए बकाया नहीं भेजा है, जिसकी मांग कर्मचारी कर रहे हैं। सरकार अब इस सौदे को मंजूरी दे सकती है, जिसकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जा सकती है। सरकार ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि यह जल्द ही होगा।