{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Hyundai ने लॉन्च की हुंडई Casper वैन

Hyundai launches Hyundai Casper van
 

कैस्पर वैन अपने रेग्युलर मॉडल का 2-सीटर वर्जन है। इस वजह से इसमें काफी बूट स्पेस मिल जाता है। रियर सीट्स नहीं होने की वजह से वैन में 940 लीटर का बूट दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो हुंडई ने रियर विंडोज पर मेटस की बार भी दी है।


साउथ कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई वैन हुंडई कैस्पर वैन को लॉन्च कर दिया है, जो पिछले साल लॉन्च हुई हुंडई कैस्पर अल्ट्रा की तरह दिखती है, लेकिन इसका बूट स्पेस इस कार की यूएसपी है। हालांकि, इस कार को भारत में अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। इंडियन मार्केट में लॉन्चिंग के बाद यह कार सीधे टाटा पंच जैसी कारों को टक्कर देने वाली है।

वैन की खासियत

आपको जानकारी के लिए बता दें हुंडई ने बीते साल अपने होम मार्केट में हुंडई कैस्पर अल्ट्रा (Hyundai Casper) कॉम्पैक्ट कार को पेश किया था, गाड़ी को ग्राहकों द्वारा शानदार प्रतिक्रिया मिली है। इसके छोटे साइज और बढ़िया केबिन के चलते शहरी ग्राहकों को यह काफी पसंद
आई है। ऐसे में अब कंपनी ने मार्केट में Casper Van को उतार मार्केट में अपनी पकड़ को और भी मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कैस्पर वैन में 4.2 इंच का डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें यूएसबी पोर्ट हैं और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलता है। कैस्पर और कैस्पर वैन एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) फीचर्स के साथ भी आती है। इस फीचर में लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड-कोलिजन वॉर्निंग और क्रूज कंट्रोलजैसी सुविधाएं मिलती हैं। साथ ही कार में हीटेड स्टीयरिंग व्हील, प्रीमियम अपहोल्स्ट्री जैसे ऑप्शनल फीचर्स भी हैं। इसके साथ साथ हुंडई कैस्पर वैन में DRL के साथ LED हेडलाइट्स, क्लीन रेडिएटर ग्रिल और एक बड़ी स्किड प्लेट मिलती है।

940 लीटर का बूट स्पेस

कैस्पर वैन अपने रेग्युलर मॉडल का 2-सीटर वर्जन है। इस वजह से इसमें काफी बूट स्पेस मिल जाता है। रियर सीट्स नहीं होने की वजह से वैन में 940 लीटर का बूट दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो हुंडई ने रियर विंडोज पर मेटस की बार भी दी है, ताकि पीछे का सामान कांच की खिड़कियों में न टकराए।