{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Jio: सबकी छुट्टी करेगा Jio AirFiber का ये प्लान! 1000 जीबी के साथ मिलेगी 1Gbps की हाई स्पीड

देखें पूरी जानकारी
 

Jio AirFiber: मेट्रो शहरों में सस्ते इंटरनेट के कई विकल्प मौजूद हैं. लेकिन छोटे शहरों और गांवों को हमेशा इंटरनेट की कमी का सामना करना पड़ता है। हालांकि इन इलाकों में इंटरनेट की सुविधा तो है, लेकिन बेहतर सेवाएं मुहैया नहीं करायी जातीं. ऐसे में हम आपके लिए जियो फाइबर हाई स्पीड इंटरनेट के बारे में जानकारी दे रहे हैं। यह आपको हाई स्पीड इंटरनेट प्रदान करता है। यह आपको 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच भी प्रदान करता है। इसके अलावा आप एक ही समय में फोन पर इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कितना होगा चार्ज?
Jio AirFiber प्लान रुपये से शुरू होता है। 599. इस पर 18 फीसदी का स्पेशल जीएसटी देना होगा. ऐसे में आपकी मासिक लागत लगभग रु. 701 होगा. इस प्लान में आपको 1000 जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान में 100 एमबीपीएस स्पीड मिलती है। साथ ही 30 से 40 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड मिलती है। साथ ही करीब 15 ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 599 रुपये के अलावा 899 रुपये और 1199 रुपये के प्लान भी हैं। इन्हें यूजर्स अपने डेटा इस्तेमाल के हिसाब से ले सकते हैं।

Jio AirFiber कैसे इंस्टॉल करें?
Jio AirFiber एक वायरलेस वाई-फाई सेवा है। इसे गांवों और दूरदराज के इलाकों में स्थापित किया जा सकता है जहां वायर्ड वाई-फाई सेवा उपलब्ध नहीं है। इसके लिए आपको My Jio ऐप से इंस्टॉलेशन रिक्वेस्ट सबमिट करनी होगी। इसके बाद आपको पेमेंट करना होगा. इसके लिए आपको 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। लेकिन अगर आप 1 साल का प्लान लेते हैं तो इंस्टॉलेशन मुफ़्त है। यह 10 एमबीपीएस हाई स्पीड इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। इसके अलावा सिक्योरिटी मनी भी देनी पड़ती है.

Jio AirFiber सेवा किन क्षेत्रों में उपलब्ध है?
रिलायंस जियो ने उन क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज लाने के लिए पिछले साल जियो एयर फाइबर लॉन्च किया था जहां ब्रॉडबैंड कवरेज खराब है। जियो एयर फाइबर की सबसे ज्यादा मांग टियर-2 शहरों से आ रही है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए जियो ने 50 रुपये का ऐलान किया है. 599 ने कई किफायती प्लान भी लॉन्च किए हैं। कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ परिसरों को इस सेवा से जोड़ने का है. कंपनी ने एक स्ट्रीमिंग प्लान भी लॉन्च किया है जिसमें फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पैकेज के साथ 15 स्ट्रीमिंग ऐप्स शामिल हैं।