{"vars":{"id": "100198:4399"}}

कावासाकी निंजा ZX-4RR 400CC का4 सिलेंडर इंजन के साथ भारत में किया लॉन्च

कावासाकी निंजा ZX-4RR 400CC का4 सिलेंडर इंजन के साथ भारत में किया लॉन्च
 

टू-व्हीलर मेकर इंडिया कावासाकी मोटर (IKM) ने आज अपनी सुपर स्पोर्ट्स बाइक निंजा ZX-4R का अपडेटेड वर्जन ZX-4RR भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹9.10 लाख रखी है। बाइक को कावासाकी लाइनअप में निंजा ZX-4R के ऊपर प्लेस किया गया है और 61 हजार रुपए महंगी है।

हाई परफॉर्मेंस बाइक को खरीदने के लिए कंप्लीट बिल्ट युनिट (CBU- यानी पूरी तरह से बनी बनाई) के रूप में इम्पोर्ट किया जाएगा। भारत में मिडिल-वेट सेगमेंट में बाइक का मुकाबला यामाहा R15 400, KTM RC390 और TVS अपाचे 310RR जैसी बाइकों से होगा। बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है।

कावासाकी निंजा ZX-4RR का डिजाइन कंपनी ने कावासाकी निंजा ZX-4R को रेसिंग टीम से इंस्पायर्ड स्पेशल लाइम ग्रीन और मेटैलिक स्पार्क ब्लैक कॉम्बिनेशन वाले डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ सिंगल वैरिएंट में पेश किया है।

इसमें न्यू डिजाइन ग्राफिक्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक, डुअल पॉड LED हेडलाइट, एक अपराइट विंडस्क्रीन, क्लिप-ऑन हैंडलबार, फ्लश-फिटेड इंडिकेटर्स के साथ फुल-फेयरिंग, स्प्लिट-टाइप सीट्स, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, टेपर्ड टेल सेक्शन और स्लीक LED टेललैंप दिए गए हैं।

400cc सेगमेंट में सबसे पावरफुल स्पोर्ट्स बाइक निंजा ZX-4RR में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-फोर-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 14,500 rpm पर 75 hp की पॉवर और 13,000 rpm पर 39 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच के साथ ट्यून किया गया है।

इस इंजन के साथ बाइक भारत में 400 cc सेगमेंट में सबसे पावरफुल बाइक है। कंपनी के अनुसार, निंजा ZX-4RR अपने लाइनअप में शामिल निंजा ZX-10R और निंजा ZX-6R के समान राइडिंग हैंडलिंग एक्सपीरियंस कराती है।

कावासाकी निंजा ZX-4RR : सस्पेंशन, ब्रेकिंग और फीचर्स

कावासाकी ZX-4RR को एक ट्रेलिस फ्रेम पर डिजाइन किया गया है। कंफर्ट राइडिंग के लिए स्पोर्ट्स बाइक में शोवा USD फ्रंट फोर्क्स और प्री-लोड एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए बाइक में 290mm के डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 mm का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

बाइक में कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ डुअल-चैनल ABS मिलता है। फीचर्स की बात करें, तो कावासाकी निंजा ZX-4RR 4.3-इंच फुल-कलर TFT डिस्प्ले के साथ आती है, जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है। बाइक में कस्टमाइजेबल राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, रेन और रोड दिए गए हैं।