{"vars":{"id": "100198:4399"}}

मार्किट में गर्दा उड़ानें आ रहा है Mahindra Thar का नया लुक, जानें नए एडिशन की कीमत और खूबियां

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन में बेज और ब्लैक डुअल-टोन पेंट स्कीम है। चमड़े के असबाब के साथ इसके केबिन को कुछ अलग बनाने का प्रयास किया गया है। कंपनी का कहना है कि नई थार आर्ट रेगिस्तान से प्रेरित थीम पर आधारित है,
 
Mahindra Thar New Look : महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई थार को लॉन्च किया है। हालांकि थार के पांच दरवाजों वाले संस्करण का ग्राहकों के बीच लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है, कंपनी ने पहले अपने मौजूदा तीन दरवाजों वाले संस्करण में थार अर्थ संस्करण को 15.4 लाख रुपये से 17.6 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया। (ex-showroom).

महिंद्रा थार स्पेशल एडिशन, थार अर्थ, मूल रूप से एलएक्स संस्करण पर बनाया गया है, लेकिन इसकी कीमत लगभग 40,000 रुपये अधिक है। एसयूवी केवल 4x4 संस्करण में उपलब्ध है, और इसमें कोई यांत्रिक परिवर्तन नहीं हैं, लेकिन कुछ सौंदर्य परिवर्तन हैं।

इसके अलावा, दरवाजों और पीछे के फेंडरों पर ड्यून/डेजर्ट से प्रेरित डेकल और ग्राफिक्स हैं, जो बाहरी दिशा में बड़े बदलाव हैं। इसमें चौकोर आकार के 3डी अर्थ एडिशन बैजिंग और सिल्वर-फिनिश अलॉय व्हील हैं।

अंदर की तरफ, महिंद्रा थार अर्थ एडिशन में बेज और ब्लैक डुअल-टोन पेंट स्कीम है। चमड़े के असबाब के साथ इसके केबिन को कुछ अलग बनाने का प्रयास किया गया है। कंपनी का कहना है कि नई थार आर्ट रेगिस्तान से प्रेरित थीम पर आधारित है, और एसयूवी को हेडरेस्ट पर टीले के आकार की लाइन आर्ट से सजाया गया है।

महिंद्रा लोगो जैसे घटक, जैसे स्टीयरिंग व्हील, कपहोल्डर्स, गियर नॉब और गियर कंसोल, डार्क क्रोम फिनिश से बने होते हैं, जिससे यह थोड़ा अलग दिखता है। इसके अलावा, रेगुलर एलएक्स वैरिएंट के अधिकांश केबिन फीचर्स समान हैं।

न्यू थार एक्सटीरियरः महिंद्रा थार अर्थ एडिशन के एक्सटीरियर को मैट पेंट के एक विशेष शेड में बनाया गया है, जिसे कंपनी "डेजर्ट फ्यूरी" कहती है। बी-स्तंभों और रियर फेंडर पर विशेष अर्थ एडिशन बैज हैं। ये बैजिंग हैं जो इस एसयूवी को बाकी से अलग करती हैं। रंग संयोजन को छोड़कर, रूप और डिजाइन में कोई अंतर नहीं है।

विशिष्ट पहचान संख्या
कार निर्माता ने कहा कि थार अर्थ के प्रत्येक संस्करण में एक वाहन पहचान प्लेट होगी, जिसकी संख्या '1' से शुरू होगी। यह कोई नई योजना नहीं है, लेकिन सीमित संस्करण मॉडल के साथ अक्सर यह देखा जाता है कि कंपनियां इसे विशेष महसूस कराने के लिए इस तरह के विशिष्ट नंबर देती हैं। महिंद्रा ने कहा कि इस एसयूवी की उत्पादकता सीमित होगी या नहीं।

पावर और परफॉर्मेंस
थार के नवीनतम संस्करण में इंजन प्रणाली में कोई बदलाव नहीं किया गया है। महिंद्रा थार अर्थ 4x4 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। इसका 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 152 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं।

वहीं इसका 2.2-लीटर डीजल इंजन 132bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। महिंद्रा थार अर्थ एडिशन 7डी फ्लोर मैट, आरामदायक किट, कस्टमाइज्ड फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट सहित कई एक्सेसरीज के साथ आता है।