{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Reliance General Insurance: एक्सीडेंट के समय, बीमा के साथ मानसिक शांति दे रहा Reliance का ये बीमा

देखें पूरी जानकारी 
 

Reliance Personal Accident 360 Shield Insurance: इन दिनों बढ़ी हुई लागत के कारण, यदि कोई अप्रत्याशित दुर्घटना होती है और अस्पताल में भर्ती कराया जाता है, तो लागत बढ़ जाएगी। विशेषज्ञ ऐसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बीमा योजनाएं लेने का सुझाव देते हैं। नई बीमा पॉलिसी लेने वालों को आकर्षित करने के लिए रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने हाल ही में रिलायंस पर्सनल एक्सीडेंट 360 शील्ड की घोषणा की है। व्यक्तिगत दुर्घटनाओं के मामले में व्यक्तियों और परिवारों को व्यापक सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से यह पॉलिसी भारत और विश्व स्तर पर व्यापक कवरेज प्रदान करती है। पारंपरिक आकस्मिक विकलांगता या मृत्यु कवरेज से परे प्रभाव के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को संबोधित करता है। इस पृष्ठभूमि में आइए रिलायंस की नवीनतम बीमा योजना के बारे में अधिक जानकारी जानें।

रिलायंस बीमा योजना अस्पताल में भर्ती होने के खर्च, बाह्य रोगी उपचार, घर, वाहन, शिक्षा ऋण, कानूनी सहायता जैसे व्यक्तिगत और वित्तीय दायित्वों सहित कई प्रकार के खर्चों को कवर करके सहायता प्रदान करती है। यह पॉलिसी साहसिक खेल कवरेज, आंशिक विकलांगता लाभ, आकस्मिक अस्पताल में भर्ती सीमा की असीमित बहाली जैसे मूल्यवान ऐड-ऑन प्रदान करती है। कोमा, गर्भपात, एयर एम्बुलेंस सेवाओं जैसी विशिष्ट स्थितियों के लिए बढ़े हुए कवर पॉलिसी द्वारा दी जाने वाली व्यापक देखभाल को और मजबूत करेंगे। 

ये बीमा कवरेज विकल्प रु. 5 लाख से रु. 25 करोड़, व्यक्तियों को वह कवरेज चुनने की अनुमति देता है जो उनकी आवश्यकताओं और वित्तीय क्षमताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। यह योजना आघात परामर्श (प्रति सत्र 10,000 रुपये तक), पुनर्निर्माण सर्जरी (10 लाख रुपये तक) के लिए कवरेज प्रदान करती है। यह पॉलिसीधारकों को व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। साथ ही व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी बनाए रखने से आपको स्वास्थ्य बीमा पर अपना नो-क्लेम बोनस बरकरार रखने में मदद मिल सकती है।

नीति की मुख्य बातें, विकलांगता कवरेज:
स्थायी कुल विकलांगता (पीटीडी), स्थायी आंशिक विकलांगता (पीपीडी), अस्थायी पूर्ण विकलांगता (टीटीडी) सहित स्थायी और अस्थायी विकलांगता के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है। स्थायी विकलांगता कवरेज विकलांगता पैमाने पर निर्भर करता है। आधार राशि तक. गंभीर, जीवन बदल देने वाली चोटों की स्थिति में पर्याप्त वित्तीय सहायता प्रदान करता है। स्थायी कुल विकलांगता (पीटीडी) के मामले में मूल बीमा राशि का 2x कवरेज है। स्थायी आंशिक विकलांगता (पीपीडी) के लिए यह मूल बीमा राशि का 1x कवरेज प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, अस्थायी कुल विकलांगता (टीटीडी) कवरेज रु। 1 लाख प्रदान किया जाता है.