{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Sariya Cement Price Today: आ गया सपनों का घर बनाने का सबसे सही टाइम, सीमेंट और सरिया की कीमतों में आई गिरावट

देखें आज कितना सस्ता हुआ सरिया-सीमेंट 
 

Sariya Cement Price Update 8 June, 2024: साथियों, अपना पक्का घर बनाने का सपना हर किसी का होता है, जिसके लिए लोग मेहनत से पैसा कमाते हैं। लेकिन भारत में कई बार सीमेंट और सरिया की कीमतें इतनी अधिक होती हैं कि गरीब आदमी दो कमरों का घर भी नहीं बना सकता।

लेकिन अगर आप भी अपना पक्का घर बनाने का सपना देख रहे हैं तो देर न करें, क्योंकि आपके लिए अच्छी खबर है। देश भर में सीमेंट और सरिया की कीमतों में भारी गिरावट आई है, जिसका लाभ उठाकर आप पैसे बचा सकते हैं। इसलिए घर बनाने में देर न करें।

लंबे समय के बाद सीमेंट और सरिया की कीमतों में गिरावट देखी गई है।

घर बनाने से पहले आपको सीमेंट की कीमत पता होनी चाहिए ताकि आपको कोई समस्या न हो। घरों के निर्माण में अधिक सीमेंट का उपयोग किया जाता है। आज के युग में भी राजगीर एक मजबूत घर बनाने के लिए सही मात्रा में सीमेंट का उपयोग करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भूकंप जैसी आपदा की स्थिति में भी घर सुरक्षित है।

आज सीमेंट का दाम:
आजकल, सरिया की जाली का उपयोग पत्रों की पेशकश करते समय भी किया जाता है। आप सोच रहे होंगे कि सरिया और सीमेंट की कीमतें आसमान छू रही होंगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। भारत में गिरावट के बाद जेपी सीमेंट का 50 किलो बैग 390 रुपये में उपलब्ध है। वहीं एसीसी सीमेंट का एक बैग भी 450 रुपये में उपलब्ध है। कीमतें पहले की तुलना में काफी कम हैं।

आज सरिया की कीमत:
पिछले कुछ हफ्तों में पूरे देश में सरिये की कीमतों में भी काफी कमी आई है। इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को लाभ होगा। अब वे अपने सपनों का घर बना सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सरिया की कीमतों में लगातार दो हफ्तों में कुल 30 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट आई है। इसलिए, गिरावट के बाद, आप 6800 रुपये प्रति क्विंटल की कीमत पर सरिया खरीद सकते हैं।