{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP 17 July Public Holiday: खुशखबरी! 17 जुलाई को स्कूल, बैंक और ऑफिस समेत रहेगा सब कुछ बंद, ये है वजह 

सभी सरकारी और निजी कार्यालय, बैंक और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। आपको बता दें कि 2023 में योगी सरकार ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के कारण मोहर्रम की छुट्टी रद्द कर दी थी।
 

Public Holiday on 17 July: उत्तर प्रदेश में 17 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इन दिनों सरकारी और निजी कार्यालय नहीं खुलेंगे। सार्वजनिक अवकाश के बदले छुट्टी पर काम नहीं करने का भी आदेश दिया गया है। आइए जानते हैं 17 जुलाई को कौन सा त्योहार है...

17 जुलाई को मनाया जाएगा मुहर्रम का त्योहार 17 जुलाई को पूरे देश में मनाया जाता है। इस दिन, शिया समुदाय के सभी पुरुष और महिलाएं काले कपड़े पहनते हैं और घरों, मस्जिदों और इमामबाड़ों में गम की मजलिस में भाग लेते हैं। इस दौरान, कर्बला की लड़ाई, हजरत इमाम हुसैन और उनके 72 साथियों की शहादत को याद किया जाता है।
इस दिन सभी सरकारी और निजी कार्यालय, बैंक और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। आपको बता दें कि 2023 में योगी सरकार ने पीएम मोदी के कार्यक्रम के कारण मोहर्रम की छुट्टी रद्द कर दी थी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुहर्रम के दौरान हथियारों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। मुहर्रम के दौरान जुलूसों पर कड़ी नजर रखें और लिखित रूप में अनुमति ली जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि कोई नई परंपरा शुरू न हो।