{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Tata: मार्किट में धूम मचाने आ रही है Sporty लुक में ये कार, फीचर्स भी है कमाल 

जानिए इसकी संभावित कीमत और फीचर्स
 

Tata Altroz Racer: मालूम हो कि भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की अल्ट्रोज़ को काफी पसंद किया गया है। इस कार ने घरेलू बाजार में रिकॉर्ड बिक्री के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन हाल ही में टाटा की यह कंपनी अल्ट्रोज़ का एक और वेरिएंट लेकर आई है। कंपनी इस नई कार को खासतौर पर युवाओं को आकर्षित करने के मकसद से लेकर आई है।

अल्ट्रोज़ ने इस कार को रेसर नाम से लॉन्च किया है। इस नई कार को तीन वेरिएंट R1, R2 और R3 में लॉन्च किया गया है। अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत एक्स-शोरूम रु. 9.49 लाख. लेकिन R2 वैरिएंट की कीमत रु. 1 लाख अतिरिक्त तय किया गया है. इसके अलावा, R3 वैरिएंट की कीमत अतिरिक्त रु। यह डेढ़ करोड़ है. इस कार को प्योर ग्रे, एटॉमिक ऑरेंज और एवेन्यू व्हाइट रंग में लाया गया है।

जहां तक ​​अल्ट्रोज कार के फीचर्स की बात है तो इस कार के एक्सटीरियर को पूरी तरह से स्पोर्टी लुक में डिजाइन किया गया है। ब्लैक-आउट बोनट, रेसिंग धारियों वाली छत अल्ट्रोज़ रेसर को एक पुराना लुक देती है। इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें वॉयस असिस्टेंट सन रूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

सुरक्षा उपकरणों की बात करें तो इसमें एबीएस और ईएससी के साथ 6 एयरबैग दिए गए हैं। कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। मानक अल्ट्रोज़ की तुलना में बड़ी इकाई के साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पेश किया गया है। जहां तक ​​इंजन की बात है तो इस कार में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 118bhp और 170Nm का टॉर्क पैदा करता है।