{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Tata Altroz Racer का टीज़र हुआ रिलीज़, लॉन्च डेट, कीमत, फीचर्स हुए Confirm 

देखें पूरी जानकारी
 

Tata Altroz Racer Price and Features: भारत की अग्रणी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया पर आधिकारिक तौर पर अल्ट्रोज़ रेसर एडिशन को टीज किया। अल्ट्रोज़ रेसर संस्करण लोकप्रिय पारिवारिक हैचबैक का एक स्पोर्टी संस्करण है। यह कार जून के मध्य में लॉन्च होगी। अल्ट्रोज़ वर्तमान में चार इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। यह 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.2-लीटर बाय-फ्यूल (सीएनजी), 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है।

अल्ट्रोज़ रेसर को नेक्सॉन लाइनअप से अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट मिलती है जो 120 हॉर्सपावर (1.2TC से 10 यूनिट अधिक) उत्पन्न करती है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि लॉन्च के समय इंजन को 6-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़े जाने की संभावना है।

GNCAP क्रैश टेस्ट में अल्ट्रोज़ को 5 स्टार दिए गए। अल्ट्रोज़ रेसर को स्पोर्टी हैंडलिंग के लिए सख्त चेसिस और सस्पेंशन मिलता है। डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्रेक स्वे कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर मानक सुरक्षा उपकरण का हिस्सा हैं। इनके अलावा अल्ट्रोज़ रेसर में 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, ऑल-डिस्क ब्रेक मिलते हैं। अल्ट्रोज़ रेसर एडिशन 2024 को पहले भारत मोबिलिटी शो में प्रदर्शित किया गया था। रेसर संस्करण को डुअल-टोन रंग में बोनट पर एक स्पोर्टी पोशाक के साथ तैयार किया गया है। गन मेटल फिनिश में 16 इंच के अलॉय व्हील। इनका स्वरूप सामान्य अल्ट्रोज़ से भिन्न होता है। आयाम की दृष्टि से, रेसर संस्करण की लंबाई 4 मीटर से कम है।

रेसर संस्करण शीर्ष-स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित है। विशेष रूप से, यह सनरूफ और लेदरेट सीटों पर 'रेसर' बैज के साथ आता है। यह कपड़ा बाहरी हिस्से पर दोहरे रंग का रंग दर्शाता है। एसी वेंट और गियर लीवर के चारों ओर नारंगी रंग का इंसर्ट स्पोर्टी अपील जोड़ता है। डैशबोर्ड में शीर्ष पर एक फ्री-स्टैंडिंग, 8-इंच टचस्क्रीन है। तकनीक और कनेक्टिविटी फीचर्स नेक्सॉन फेसलिफ्ट के समान होने की उम्मीद है।

अल्ट्रोज़ रेसर संस्करण, जो जून में बिक्री पर आएगा, हुंडई i20 एन लाइन के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। कीमत के मामले में रेसर संस्करण नियमित अल्ट्रोज़ से अधिक प्रीमियम है। इस कार की कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है।