{"vars":{"id": "100198:4399"}}

5 लाख जमा करने पर होगा 5 लाख का फायदा , जाने इस योजना के बारे में पूरी जानकारी

5 लाख जमा करने पर होगा 5 लाख का फायदा , जाने इस योजना के बारे में पूरी जानकारी
 

आजकल निवेश का बहुत ही अच्छा योजना है फिक्स्ड डिपॉजिट अधिकतर लोग फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना पसंद करते है।
पोस्ट ऑफिस में निवेश करना आजकल हर व्यक्ति चाहता है ।जब इनकम में से कुछ बचा कर निवेश करने की सोचते है तो सबसे पहले रिटर्न के साथ पैसे की सुरक्षा पर विचार किया जाता है। इस समय पोस्ट ऑफिस को सुरक्षा के हिसाब से ज्यादा पसंद किया जाता है ।आज हम इस लेख में आपको बताने जा रहे की पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी योजना के बारे में जिसमे आपका निवेश किया गया पैसा डबल हो जायेगा और ब्याज पर लगने वाले टैक्स से छूट मिलेगी ।

हम बात कर रहे है पोस्ट ऑफिस किसान विकास पत्र योजना की जिसमे इस समय 7.50% से की दर से ब्याज मिल रहा है। पोस्ट ऑफिस की इस योजना में आप कम से कम 1हजार रुपए निवेश कर सकते है । इस स्कीम में योजना को शुरु करने के बाद अधिकतम जमा की कोई सीमा नही है ।आप किसान विकास पत्र योजना में जितना मर्जी पैसा निवेश कर सकते है । 

आज के युग में हर व्यक्ति निवेश करने की जरूर सोचता है। चाहे वो नोकरी पैसा वाले हो या बिजनेसमेन हर इंसान निवेश करना चाहता है । यदि आप भी निवेश करना चाहते है तो हम आपको आज पोस्ट ऑफिस किसान विकास पत्र योजना के बारे में बताने जा रहे है । जिसमे 115 महीने में निवेश किया डबल हो जायेगा आपने 5 लाख रुपए निवेश किए है तो 115 महीने बाद आपको 10 लाख रुपए रिटर्न के रूप में मिलगे।