{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Toll Plaza Price Hike: पंजाब के इस शहर का Toll Plaza हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने पैसे

5 साल में तीसरी बार बढ़ें रेट
 

Punab News: राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लाडोवाल टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को एक बार फिर टोल दरों में वृद्धि का सामना करना पड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर सबसे महंगे लाडोवाल टोल प्लाजा पर टोल दर 2 जून की आधी रात को फिर से बढ़ा दी गई है। जहां एक तरफ आने-जाने वाले वाहनों की दर में 5 से 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, वहीं दूसरी तरफ लाडोवाल टोल प्लाजा से प्रतिदिन लाडोवाल से फिल्लौर जाने वाले वाहनों की दर में भी लगभग एक महीने की वृद्धि की गई है।

लाडोवाल टोल प्लाजा के प्रबंधक दीपेंद्र सिंह के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों के अनुसार टोल दर बढ़ाई जा रही है।

इससे पहले, यह बढ़ोतरी लोकसभा चुनाव से पहले की गई थी, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण इसे वापस ले लिया गया था। अब, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के नियमों के अनुसार, लाडोवाल टोल प्लाजा पर प्रत्येक मोटर चालक से 5-10 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी।

उन्होंने कहा कि लाडोवाल टोल प्लाजा पर आने-जाने वाले दैनिक पास में टोल शुल्क भी बढ़ा दिया गया है, जिसके कारण जिन लोगों को पहले रोजाना यात्रा करने के लिए एक महीने के लिए 330 रुपये का भुगतान करना पड़ता था, उन्हें अब प्रति माह 340 रुपये का भुगतान करना होगा।