{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा के इस जिले में बनी दुनिया की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स देते है लग्जरी कारों को मात 

smalest electric car :जो व्यक्ति कार खरीदने का शोक रखते हैं। लेकिन पैसों की कमी के कारण कार खरीद नहीं पाते उन व्यक्तियों के लिए यह खबर किसी सोने पर सुहागा से कम नहीं है।
 

indiah1, Haryana News: हरियाणा प्रदेश के राजस्थान और पंजाब बॉर्डर पर बसे सिरसा शहर में याकूजा कंपनी ने अनोखा कारनामा कर दिखाया है। याकूजा कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने के मामले में देश भर में विख्यात है।

बताया जा रहा है कि इस कंपनी ने दुनिया की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कर बनाई है। आज के समय में देखा जाए तो अगर हम छोटी से छोटी इलेक्ट्रिक कार भी खरीदते हैं तो कम से कम हमें 8 से 9 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

लेकिन याकूजा कंपनी ने जो कर बनाई है उसे देखकर आप टाटा की नैनो गाड़ी को भी भूल जाएंगे। यह कार तीन सीटों की बनाई गई है। जिसकी कीमत बाजार में एक मोटरसाइकिल से भी कम रखी गई है। इस कार को खरीद कर आप अपने परिवार के साथ कहीं भी टूर या मौज मस्ती करने जा सकते हैं।

जो व्यक्ति कार खरीदने का शोक रखते हैं। लेकिन पैसों की कमी के कारण कार खरीद नहीं पाते उन व्यक्तियों के लिए यह खबर किसी सोने पर सुहागा से कम नहीं है।

इस कार को कंपनी द्वारा याकूजा करिश्मा कार का नाम दिया गया है। भारत में एक्स शोरूम इस कार की कीमत 1.70 लाख रुपए रखी गई है। इस कार के फीचर्स देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। कंपनी ने इस कार में 60V62AH की बैटरी रखी है जो आपको लगभग 50 से 60 किलोमीटर का सफर करवाएगी। इस कार की बैटरी को पूर्ण रूप से चार्ज करने में आपको 6 से 7 घंटे का समय लगेगा।