{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Sirsa News: सिरसा के कालूआना, तेजाखेड़ा समेत इन 11 गांवों को मिली बड़ी सौगात, करोड़ो की लागत में बनाएं जाएंगे ग्राम सचिवालय, देखे लिस्ट

Haryana news: चौधरी देवीलाल ग्रामीण लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए बड़े-बड़े फैसले लेने से नहीं हिचकिचाते थे।ग्राम सचिवालय भवन बनने से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का बेहतर और आसान तरीके से लाभ मिल सकेगा
 

सिरसा: हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार गांवों को पूर्णतय विकास प्रदान करने के लिए लगातार अहम प्रयास कर रही है। जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का लक्ष्य गांवों का शहरों की तर्ज पर विकास करना है. इसी कड़ी में उन्होंने प्रदेश सरकार से डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों का का विकास कार्य गति पकड़ेगा।

ताऊ देवीलाल के नक़्शे कदम पर चलने पर जोर 

चौटाला ने कहा कि जिस तरह चौधरी देवीलाल ग्रामीण लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए बड़े-बड़े फैसले लेने से नहीं हिचकिचाते थे।ग्राम सचिवालय भवन बनने से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का बेहतर और आसान तरीके से लाभ मिल सकेगा और ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ेंगी। इसी तरह डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ग्रामीण स्तर पर ग्रामीणों को सरकारी सेवाओं से जोड़ने का काम कर रहे हैं. 

सिरसा जिले के इन 11 गांवों को मिलेगी सुविधा

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार ने डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों अबूबशहर, कालूआना, रामपुरा बिश्नोइयां, राजपुरा माजरा, तेजाखेड़ा, लखुआना, मुन्नावाली, अहमदपुर दारेवाला, गोदिका,  राजपुरा और रामगढ़ में ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण को मंजूरी दे दी है। बता दे कि उन्होंने कहा ग्रामीणों को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

इसी प्रकार गांव में ग्राम सचिवालय का निर्माण भी समय की मांग है और यह बात दुष्यन्त चौटाला भलीभांति समझते हैं।

वहीँ अधिक जानकारी के लिए बता दे की जेजेपी नेता ने कहा कि ग्राम पंचायतें लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण और मजबूत कड़ी हैं और गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण से पंचायतें और अधिक प्रभावशाली हो जायगी। उन्होंने कहा कि जैसे हमारे देश, राज्यों, जिलों और राज्यों में ब्लॉक स्तर पर सचिवालय हैं.