{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: नैना चौटाला के काफिले पर हमला मामले में 1 गिरफ्तार, 8 की हुई पहचान 

पुलिस कर रही छापेमारी 
 

Haryana News: हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेताओं को जनता और किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उचाना में चुनाव प्रचार के दौरान जेजेपी नेता नैना चौटाला की कार पर हमला किया गया। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और वीडियो के आधार पर 8 लोगों की पहचान की जा चुकी है। 

पुलिस ने कहा कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस बीच, पुलिस ने रोजखेड़ा निवासी रामदिया के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अन्य लोगों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए हैं और घर से सभी फरार हैं।

नैना चौटाला के काफिले पर पथराव:
10 मई को दोपहर करीब 3.30 बजे जब जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला चुनाव प्रचार के लिए उचाना हलका के रोहज खेड़ा गांव पहुंची तो गांव में मौजूद करीब 12-15 असामाजिक तत्वों ने उम्मीदवार का भाषण बीच में ही रुकवा दिया और महिला कार्यकर्ताओं के साथ छेड़छाड़ और मारपीट शुरू कर दी। जब कार्यकर्ताओं ने हस्तक्षेप किया। वे सभी को पीटने लगे। जब मामला शांत हुआ और काफिला वहां से जाने लगा, तो 12 से 15 उपद्रवियों ने काफिले के वाहन को रोक दिया और उस पर डंडों और ईंटों से हमला कर दिया।

दुष्यंत चौटाला ने की कार्रवाई की मांग:
हमले में दो महिलाओं सहित छह लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उचाना पहुंचे और डीजीपी हरियाणा और एसपी जींद सुमित कुमार से बात की और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दुष्यंत चौटाला ने डीजीपी से उचाना पुलिस थाने के प्रभारी को निलंबित करने को कहा था। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।