{"vars":{"id": "100198:4399"}}

लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में आशा वर्करों ने किया बड़ा एलान 

वेतन न मिलने से नाराज चल रहीं हैं आशा वर्कर्स 
 

Charkhi Dadri: हरियाणा में आशा कार्यकर्ता लंबे समय से राज्य भर में अपने वेतन को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं, अब समय लोकसभा चुनाव का है और ऐसे में आशा कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में मतदान तक नहीं करने की बड़ी घोषणा कर दी है।

आशा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी मांगों को स्वीकार करने के बावजूद उन्हें उनका वेतन नहीं दे रही है। हम लोकसभा चुनाव में सरकार को करारा जवाब देंगे। साथ ही यह निर्णय लिया गया कि सरकार के खिलाफ चुनाव अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने लोगों से भाजपा और जेजेपी को वोट न देने की अपील की।

आशा कार्यकर्ता संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश भैरवी के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ताओं ने दादरी के सिविल अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया और स्वास्थ्य मंत्री के नाम पर मुख्यमंत्री कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपा। आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 73 दिनों तक धरना दिया था।

73वें दिन आशा कार्यकर्ताओं ने सरकार द्वारा उनकी सभी मांगों को स्वीकार करने के बाद अपना धरना समाप्त कर दिया था। उनकी मांगों के बावजूद सरकार ने उन्हें वेतन नहीं दिया है। आशा कार्यकर्ता सरकार की इस ज्यादतियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।