{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: हरियाणा में पीने के पानी को दूषित करने वालों पर होगा बड़ा एक्शन, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव ने किया ऐलान

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने ऐलान करते हुए कहा है कि जो भी हरियाणा प्रदेश में पीने के पानी को दूषित करेगा उनका बखसा नहीं जाएगा।
 

Indiah1, Haryana News: हरियाणा प्रदेश मैप पीने के पानी को दूषित करने वालों की खैर नहीं है। पीने के पानी को दूषित करने वालों पर हरियाणा सरकार बड़ा एक्शन लेने के मूड में नजर आ रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने ऐलान करते हुए कहा है कि जो भी हरियाणा प्रदेश में पीने के पानी को दूषित करेगा उनका बखसा नहीं जाएगा। इसके साथ-साथ उन्होंने पीने के पानी को दूषित करने वाली फैक्ट्री मालिकों व गंदे नालों से पीने के पानी प्रदूषित करने वाले लोगों की पहचान करने के आदेश दिए हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जहां पेयजल स्रोत के आसपास इंडस्ट्री या सीवरेज का दूषित पानी डाला जा रहा है, वहां संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में पर्यावरण को दूषित होने से रोका जा सके।


संजीव कौशल चंडीगढ़ में हरियाणा पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह बातें कहीं। मुख्य सचिव ने कहा कि सोनीपत कुंडली के समानांतर ड्रेन के रखरखाव, सफाई एवं क्षमता तथा बांध बनाने के लिए 45 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है। उन्होंने पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को इन ड्रेनों में चल रहे पानी की जांच करने के आदेश भी दिए हैं। क्योंकि यह पानी प्रदूषण बढ़ाने वाला हो सकता है।