{"vars":{"id": "100198:4399"}}

पानीपत जिले में प्रॉपर्टी के दामों में आया तगड़ा उछाल, इतने रुपए गज हो गए हैं प्लॉट

Big jump in property prices in Panipat district, plots cost so much
 

हरियाणा प्रदेश के पानीपत जिले में प्रॉपर्टी के दामों में तगड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। लोगों ने आज से पहले पानीपत शहर में प्लॉट खरीदा था। उन्हें अब प्रॉपर्टी के  काफी तगड़े दाम मिल रहे हैं। पिछले कुछ समय से प्रॉपर्टी के क्षेत्र में पानीपत ग्रोथ कर रहा है। इसके पीछे का कारण इंडस्ट्रियल क्षेत्र में हो रही तरक्की को माना जा रहा है। प्रॉपर्टी के दाम पानीपत में वैसे भी बड़े हुए थे लेकिन अब पानीपत जिले के लोगों ने अचानक से प्रॉपर्टी के दामों में उछाल आने से राहत की सांस ली है। 


प्रॉपर्टी डीलर श्यामलाल गुप्ता का कहना है कि बहुत दिनों बाद पानीपत में प्रॉपर्टी के दामों में इतना उछाल देखने को मिला गया है। पानीपत चंडीगढ़, पंजाब, दिल्ली, गुरुग्राम आदि में कनेक्टिविटी का काम करता है। इसके अलावा पानीपत में अब धीरे-धीरे इंडस्ट्री बढ़ने लगी है जिससे लोगों को रोजगार के साधन मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि पानी जैसे-जैसे पानीपत जिले का विकास हो रहा है, वैसे-वैसे प्रॉपर्टी के रेट भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इस बढ़ोतरी के चलते अब पानीपत शहर में घर बनाने का सपना देख रहे लोगों को पहले से काफी अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। वहीं जिन लोगों ने पहले से प्लॉट खरीद रखे हैं, उन्हें अब अपने प्लॉट की काफी अधिक कीमत मिल रही है। प्रॉपर्टी के दामों में अभी हाल ही में पानीपत जिले में बढ़ोतरी बताई जा रही है। शहर के लोगों का मानना है कि प्रॉपर्टी के दामों में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के चलते बढ़ोतरी देखने को मिली है।

पानीपत के साथ-साथ इन जिलों में भी बढ़े प्रॉपर्टी के दाम

हरियाणा प्रदेश पानीपत के साथ-साथ  सिरसा और भिवानी में भी प्रॉपर्टी के दाम अब आसमान छूने लगे हैं। अभी हाल ही में सिरसा शहर में जो प्लॉट हमें 35 से 40 हजार रुपए गज के हिसाब से मिल रहे थे। उनकी कीमत अब 60 से 70 हजार रुपए गज हो गई है। वही भिवानी में भी प्रॉपर्टी के दामों ने आसमान छूना शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि कुछ जगहों पर भिवानी में प्लॉट की कीमत एक लाख से 2 लाख रुपए गज से भी ऊपर चली गई है। इसके साथ-साथ पानीपत जिले के कुछ कस्बों में भी हाल ही के दिनों में प्रॉपर्टी के दामों में भारी उछाल देखने को मिला है।