{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: हरियाणा में लाखों वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर, इन गाड़ियों का आज से कटेगा 10 हजार का चलान

डीजीपी कार्यालय से जिलों में तैनात डीएसपी और एसीपी को जिम्मेदारी दी गई है, एसपी को भी मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है।
 

Haryana news: वाहनों पर काले चश्मे का उपयोग करने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि हरियाणा पुलिस द्वारा अब 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों को चालान जारी किए जाएंगे। एक लाख रुपये का जुर्माना। उल्लंघन करने वालों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

डीजीपी कार्यालय से जिलों में तैनात डीएसपी और एसीपी को जिम्मेदारी दी गई है, एसपी को भी मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस महानिदेशक शत्रुघ्न कपूर ने कहा कि हरियाणा पुलिस ऐसे चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है जो वाहनों के चश्मे पर काली फिल्म लगाकर इधर-उधर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि वाहनों के शीशे पर काली फिल्म लगाना यातायात नियमों के खिलाफ है और हरियाणा पुलिस ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। हरियाणा

डीजीपी कपूर ने आम जनता से यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने और उनकी अनदेखी न करने की अपील करते हुए कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से दंडित किया जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है कि अगर कोई नागरिक गोलियों पर पटाखे फोड़ते या वाहनों पर काली फिल्म लगाते हुए पकड़ा जाता है, तो इसकी सूचना हरियाणा-112 को दी जानी चाहिए ताकि उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके। हरियाणा

निर्भया पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और अन्य राज्यों में काले चश्मे पहनने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है, तब से, आवधिक अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसके कारण रंगीन कांच वाली कारों को रोक दिया जाता है और उनके चालान काट दिए जाते हैं। साथ ही, पुलिस द्वारा चालकों के खिलाफ भारी जुर्माना भी लगाया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग भविष्य में ऐसा न करें।