{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा के इस जिले में कर्मचारियों से नाराज ब्लॉक डेवलप्मेंट समिति ने BDPO ऑफिस पर जड़ा ताला 

हरियाणा के इस जिले में कर्मचारियों से नाराज ब्लॉक डेवलप्मेंट समिति ने BDPO ऑफिस पर जड़ा ताला 

 

हरियाणा प्रदेश के रोहतक जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। कुछ ही समय पहले रोहतक में सांपला स्थित ब्लॉक डेवलपमेंट पंचायत ऑफिसर (BDPO) कार्यालय पर  ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (BDC) सदस्यों ने हेड क्लर्क से नाराजगी के चलते ताला जड़ दिया।

बीडीपीओ ऑफिस पर ताला चढ़ने के बाद संपूर्ण कम ठप पड़ गया है। इस दौरान ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (BDC) ने बीडीपीओ ऑफिस से सभी स्टाफ को बाहर निकलकर ऑफिस पर ताला जड़ते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (BDC) दोबारा ऑफिस पर ताला जड़ने के कारण काम करवाने के लिए आए लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


अधिकारियों और कर्मचारीयों पर लगाया मनमानी करने का आरोप 

ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (BDC) ने बीडीपीओ ऑफिस के अधिकारियों और कर्मचारियों पर मनमानी करने और कामना करने का आरोप लगाते हुए हेड क्लर्क  के तबादले की भी मांग की है। इस दौरान सांपला ब्लॉक समिति के चेयरमैन टीनू खत्री के साथ वाइस चेयरमैन सुनील मलिक ने  बीडीपीओ कार्यालय में हेड क्लर्क का तबादला या उन्हें सस्पेंड करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मनमानी के चलते क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। इन अधिकारियों और कर्मचारियों की मनमानी के चलते जब भी वे विकास कार्यों का असेसमेंट भेजते हैं तो वे चढ़ाए नहीं जाते। इसके अलावा विकास कार्यों के बिल भी कर्मचारियों द्वारा पास नहीं किए जा रहे और बचे हुए बजट की जानकारी भी नहीं दी जाती। 
जीस कारण से आज ब्लॉक समिति सदस्य इकट्ठा होकर बीडीपीओ कार्यालय पर पहुंचे और सभी कर्मचारियों को बीडीपीओ ऑफिस से बाहर निकालकर आफीस पर ताला जड़ दिया।