{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: सिरसा जिले के छोटे से गांव के छोरे नै गाड़ दिए भारतीय हैडबॉल में झंडे! पूरे गांव में दौड़ी ख़ुशी की लहर

हैंडबॉल खिलाड़ी ऋषभ थालौड़ को जूनियर भारतीय हैंडबॉल टीम में चुना गया है। भारतीय टीम में ऋषभ का चयन गांव के साथ-साथ जिले और राज्य के लिए गर्व की बात है।
 

Haryana News: मोहम्मदपुरिया के हैंडबॉल खिलाड़ी ऋषभ थालौड़ को जूनियर भारतीय हैंडबॉल टीम में चुना गया है। भारतीय टीम में ऋषभ का चयन गांव के साथ-साथ जिले और राज्य के लिए गर्व की बात है। ऋषभ के चयन को लेकर उसके परिवार में खुशी का माहौल है और परिवार और रिश्तेदार उसे फोन के माध्यम से बधाई दे रहे हैं। ऋषभ थलाउड के पिता डॉ. S.S. थालौड़ ने कहा कि शुरू से ही उनके बेटे को खेलों में बहुत रुचि थी और वह शुरू से ही सभी खेलों में भाग लेते थे। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई स्वर्ण पदक जीते हैं। 

फरवरी 2024 में सिरसा न्यूज स्वर्ण पदक लेकर गांव पहुंचा और पूरे गांव में भव्य स्वागत किया। अब ऋषभ को जूनियर भारतीय हेडबॉल टीम में चुना गया है। उनके लिए यह बहुत मजेदार है। टूर्नामेंट का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच जयपुर में खेला जाएगा। ऋषभ के पिता ने कहा कि भारतीय टीम के लिए ट्रायल मई के महीने में जयपुर में आयोजित किए गए थे। देश भर के खिलाड़ी? उन्होंने भाग लिया।

अब ट्रायल के बाद 14 खिलाड़ी? उन्हें चुना गया है। अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता बुधवार को जयपुर के सवाई मान सिंह इंडोर स्टेडियम में शुरू हुई। टूर्नामेंट में भारत, बांग्लादेश, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका की टीमें भाग लेंगी।