{"vars":{"id": "100198:4399"}}

वार्षिक महोत्सव में शिक्षा भारती मॉडल स्कूल उझाना के बच्चों ने खूब जमाया रंग  

Children of Shiksha Bharti Model School Ujhana performed well in the annual festival.
 

शिक्षा भारती मॉडल स्कूल उझाना में 31 मार्च को वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान वार्षिक उत्सव जोश और उत्साह के साथ मनाया। बच्चों ने इस उत्सव में बढ़-चढ़ कर रूचि दिखाई। विद्यालय में अभिभावक और गांव के गणमान्य व्यक्ति काफी संख्या में विद्यालय पहुँचे और विद्यालय में पहुँचने पर पुष्प मालाओं के साथ विद्यार्थियों ने तिलक लगाकर मेहमानों का भव्य स्वागत किया। सर्वप्रथम कार्यक्रम में आए अभिभावकों में से लकी ड्रॉ के माध्यम से मुख्य अतिथि चुने गए।

उसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन शर्मा, डायरेक्टर वीरेंद्र बिढान, चेयरमैन प्रवीण कुमार और चुने गए मुख्य अतिथि बलराज अतिथि पिंकी देवी, गुरमीत, राममेहर और प्रेसिडेंट दीपक ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना पर नृत्य करके किया और मुख्य अतिथि के लिए स्वागत गीत गाए। विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन शर्मा डायरेक्टर वीरेंद्र बिढान चेयरमैन प्रवीण कुमार ने पुष्पगुच्छ और स्मृति चिह्न भेंटकर मेहमानों का स्वागत किया। कार्यक्रम का मंच सचांलन कीरत, चेतांशी, शिखा, कुशदीप तमन्ना और जैशविन ने किया। कार्यक्रम का शीर्षक उडाऩ रखा गया। इस शीर्षक के तहत विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कपल नृत्य करके बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। उसके बाद बूम.बूम, इंग्लिश प्ले, फनी डांस, चार्ली चैपलिन डांस, बार्बर गर्ल, बटरफ्लाई आदि में सामूहिक नृत्य करके बच्चों ने अपने प्रदर्शन से धूम मचा दी। संपूर्ण वातावरण उल्लासमय में हो गया। वहीं बच्चों ने सोशल मीडिया एक्ट के माध्यम से सोशल मीडिया के दुरुपयोग के बारे में जागरूक किया। उन्होंने अभिनय करके में दिखाया कि आजकल लोग कैसे सोशल मीडिया के जाल में फंस चुके हैं और उनका दुरुपयोग कर रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन ने छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया व शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की गतिविधियों के महत्व को उजागर किया।

उन्होंने कहा कि बच्चे भारत की धरोहर हैं। इस अवसर पर सभी बच्चों के माता- पिताए विद्यार्थी और अध्यापक गण मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य नवीन ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए छात्रों के प्रदर्शन की प्रशंसा की।