{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Wine Botal Ban: हरियाणा में देशी शराब की बोतल प्लास्टिक की नहीं होगी, एक मार्च से लागू होगा नया नियम

Haryana News: हरियाणा के डिप्टी सीएम, जिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है , आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे।
 

Haryana News: हरियाणा में लोगो के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। बता दे की प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक मार्च 2024 से प्रदेश में देशी शराब को प्लास्टिक की बोतलों में बेचने पर रोक लगा दी गई है। ऐसा करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है।

बता दे कि डिप्टी सीएम, जिनके पास आबकारी एवं कराधान विभाग का प्रभार भी है , आज प्रदेश के डिप्टी CM चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जीएसटी संग्रह की पिछले चार साल की 30 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश सरकार को इस वित्त वर्ष में 16 प्रतिशत की अभी तक बढ़ोतरी हो चुकी है  जिससे 32 हजार 456 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में प्राप्त हुए हैं। 

हरियाणा में किसानों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी निकलकर सामने आ रही है। बता दे की प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक फ़रवरी से फसलों की जनरल गिरदावरी शुरू हो गई है जो कि एक मार्च 2024 तक हरियाणा भर में चलेगी, इस दौरान राज्य में ओले गिरने से फसलों को जो नुकसान हुआ है उसकी जिला प्रशासन को रिपोर्टिंग करने के आदेश दिए हुए हैं

इसी के साथ किसानों को भी बड़ा हक़ मिला है।  बता दे की किसान ख़ुद भी राजस्व विभाग के क्षतिपूर्ति-पोर्टल पर नुकसान की रिपोर्ट अपलोड कर सकते हैं। सभी रिपोर्ट मिलने पर किसानों की फसलों को जो नुकशान पहुंचा है उसके लिए मुआवजा दिया जाएगा।

बता दे की हरियाणा के डिप्टी सीएम, जिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है , आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे।