{"vars":{"id": "100198:4399"}}

सिरसा जिले के विभिन्न गांवों में करोड़ों खर्च होने के बाद भी पहली बारिश में ही धराशाही हुई अमृत सरोवर योजना

सिरसा जिले के विभिन्न गांवों में करोड़ों खर्च होने के बाद भी पहली बारिश में ही धराशाही हुई अमृत सरोवर योजना
 

सिरसा जिले के कई गांव में सरकार की अमृत सरोवर योजना की पहली ही बरसात ने पोल खोल दी है। बरसात के बाद सिरसा जिले के हलका डबवाली के विभिन्न गावों में भारी अव्यस्था खेलने के साथ-साथ लोगों का नुकसान भी हुआ है।
जिले के गांव अहमदपुर, दारेवाला में सरकार द्वारा अमृत सरोवर, जल संचय आदि योजनाओं पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए लेकिन पहली ही बरसात ने सरकार की इस योजना को धराशाई कर दिया है।

करोड़ों रुपए लगाकर इस योजना के नाम पर महज खानापूर्ति की गई। पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे डॉ केवी सिंह ने कहा कि मटदादू गांव का एक वीडियो भी वायरल हो रही है जो सरकार की अमृत योजना को आइना दिखा रही है।
 विभिन्न गावों में यह भी शिकायतें आ रही है कि इस परियोजना के तहत जिन ठेकेदारों को काम दिया गया वह कच्चा काम करके पैसे लेकर चलते बने और पक्का काम छोड़ गए।

जिससे जनता की मेहनत का करोड़ों रूपया बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि ऐसे में यह साबित हो रहा है कि यह योजना एक बड़ी धांधली है और सरकार को प्राथमिकता पर इसकी जांच करवा कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

दारेवाला गांव में बरसात से दर्जनों घरों में हुआ नुकसान 


दारेवाला गांव में बरसात से नुकसाने अमरजीत सुथार पुत्र श्री पृथ्वी राज,सर्वजीत सुथार पुत्र श्री पृथ्वी राज,कृष्ण कुमार पुत्र साहब राम, रमेश पुत्र धर्मपाल,कालू राम पुत्र पुरखा राम,सतपाल पुत्र रामकुमार,चिमन लाल पुत्र हरी राम, होशियार सिंह पुत्र जीत राम,विनोद पुत्र राम प्रताप,कालू राम पुत्र अन्ना राम आदि सहित क़रीब एक दर्जन घरों में नुकसान हुआ है।

लोग सरकार से जल्द से जल्द इन घरों का निरीक्षण करवा कर मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने उपरोक्त घरों की फोटो भी प्रशासन को भी भेजी हैं ताकि जल्द कार्यवाही करके मुआवजा मिल सके।