{"vars":{"id": "100198:4399"}}

जींद शहर में विकास पकड़ेगा रफ्तार, नगर परिषद चेयरपर्सन ने विकास कार्यों हेतु सरकार से की करोड़ों रुपए की मांग 

जींद शहर में विकास पकड़ेगा रफ्तार, नगर परिषद चेयरपर्सन ने विकास कार्यों हेतु सरकार से की करोड़ों रुपए की मांग 
 

जींद शहर में आने वाले दिनों में विकास कार्य तेज गति पकड़ने वाला है। क्योंकि जींद नगर परिषद अध्यक्ष अनुराधा सैनी ने जींद शहर में होने वाले विकास कार्यों हेतु सरकार से करोड़ों रुपए की मांग की है। सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद जींद में एक बार फिर विकास कार्य रफ्तार पकड़ेगा।
नगर परिषद चेयरपर्सन डॉ. अनुराधा सैनी ने बताया कि शहर के सफीदों रोड पर कुंदन सिनेमा के पास नगर परिषद श्री बंदा सिंह बहादुर चौक का निर्माण करवाएगी। वहीं कैनाल के नजदीक मौक्ष धाम के रास्ते का भी निर्माण करवाया जाएगा। नगर परिषद की
वित्तीय कमेटी ने इन दोनों कार्यों
को स्वीकृति दे दी है और अब
जल्द ही इनके टेंडर लगा दिए
जाएंगे। दोनों कार्यों पर पांच-पांच
लाख रुपये की राशि खर्च होगी।
नप चेयरपर्सन ने बताया कि श्री
बंदा सिंह बहादुर चौक बनाने के लिए समाज के लोगों की तरफ से मांग की गई थी। उनकी
मांग पर ही इसका प्रस्ताव तैयार किया गया। नगर परिषद शहर में विकास कार्यों को लेकर
कोई कमी नहीं छोड़ रही है। इसी सप्ताह ढाई करोड़ रुपये के विकास कार्यों के टेंडर लगाए गए हैं। वहीं पिछले साल अक्टूबर में नियमित की गई कालोनियों में गलियों का निर्माण किया जा रहा है। कई गलियों का निर्माण हो चुका है। कुछ गलियों के टेंडर लगे हुए हैं।

ग्रीन बेल्ट, पार्कों में ओपन जिम, बस क्यू शेल्टर सहित विभिन्न विकास कार्यों में होंगे करोड़ों रुपए खर्च


जींद शहर में ग्रीन बेल्ट, पार्कों में ओपन जिम, बस क्यू शेल्टर, सेक्टरों में और हाउसिंग बोर्ड में पार्किंग क्षेत्र, शहर में चौराहों पर ट्रैफिक लाइट, आडिटोरियम हाल, रानी तालाब के जीर्णोद्धार के लिए प्रदेश सरकार से 38 करोड़ रुपये से ज्यादा बजट की मांग की गई है। डॉ. अनुराधा ने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नायब सैनी से शहर के विकास कार्यों को लेकर मिले थे। मुख्यमंत्री ने जल्द ही विकास कार्यों के लिए बजट जारी करने की बात कही है।