{"vars":{"id": "100198:4399"}}

हरियाणा के इस जिले में विकास पकड़ेगा रफ़्तार,  सैनी सरकार ने 227 करोड़ों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, देखें लिस्ट 

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी आज 227 करोड़ रुपये के कार्यों की आधारशिला रखी। 
 
Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी आज पानीपत पहुंचे। यहां उन्होंने 227 करोड़ रुपये के कार्यों की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि विकास की पहली शर्त उद्योग और निवेश को आकर्षित करना और साथ ही राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है। नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा सरकार विकास के नए आयामों को छू रही है।

हरियाणा की विकास दर राष्ट्रीय औसत से अधिक है। सरकार हमेशा गरीबों और आम आदमी की मदद करने की कोशिश कर रही है। कुछ दिन पहले ही पात्र गरीब परिवारों को 100 गज के भूखंड दिए गए थे। जिन लाभार्थियों को प्लॉट नहीं मिल सके, उनके खातों में एक-एक लाख रुपये भेजना सुनिश्चित किया गया।
 सक्रिय मोड में बनाई गई 75000 से अधिक पेंशन लाभार्थियों को वितरित की गईं। सरकार प्रधानमंत्री सूर्य घर मुक्त बिजली योजना के तहत सौर ऊर्जा को बढ़ावा दे रही है। हैप्पी योजना के तहत अंत्योदय परिवारों को प्रति सदस्य प्रति वर्ष 1000 किलोमीटर मुफ्त सड़क यात्रा का लाभ दिया गया। इसके लिए 21 लाख रुपये की सीमा बढ़ाई गई है।

पानीपत में 32 परियोजनाओं का उद्घाटन
मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आज हमने पानीपत में लगभग 227.83 करोड़ रुपये के विकास कार्यों में से 32 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया है। जिसमें लगभग 19 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है, 19 ऐसे कार्य हैं जिनका हमने 36.55 करोड़ रुपये की लागत से उद्घाटन किया है।
 हमने आज पानीपत के लोगों को 19 परियोजनाओं का उद्घाटन और समर्पण किया है। मुझे इस बात की भी खुशी है कि आज शीला जी ने 158 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। हमारी सरकार लगातार विकास कार्यों को गति दे रही है ताकि पानीपत भी विकास में बहुत तेजी से आगे बढ़े। हम पिछले 10 वर्षों से पूरे राज्य में विकास के इस युग को चला रहे हैं। इसमें कोई भेद नहीं है।
 पिछली सरकारों में, हम यह भेदभाव देखते थे, लेकिन आप जानते हैं कि हमारी सरकार से पहले, विकास और लोक कल्याण योजनाओं में बहुत भेदभाव था और एक चर्चा थी कि एक क्षेत्र पर काम किया जा रहा है। राज्य के बाकी हिस्सों को नजरअंदाज किया जा रहा है, लेकिन अगर कोई सरकार बिना किसी भेदभाव के पूरे हरियाणा राज्य का समान रूप से विकास कर रही है, तो यह हमारी डबल इंजन सरकार है जो राज्य को आगे ले जाने के लिए लगातार काम कर रही है।