{"vars":{"id": "100198:4399"}}

किसान आंदोलन के चलते यात्री परेशान दूसरी तरफ ट्रेनों में यात्रियों को परोसा जा रहा गंदा खाना 

रेलवे को मिली कई शिकायतें 
 

Food In Train: एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने के लिए यात्रियों को रेलवे स्टेशनों सहित ट्रेनों में कई घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में जहां उन्हें मानसिक परेशानी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों में पेंट्री कार में पौष्टिक भोजन नहीं मिलने की शिकायतें भी रेलवे तक पहुंच रही हैं कि कचरे के बीच में ही खाद्य पदार्थ तैयार किए जा रहे हैं। ऐसी शिकायतों का संज्ञान लेते हुए रेलवे ने जांच की जिम्मेदारी वाणिज्य विभाग को सौंपी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए अंबाला डिवीजन के वाणिज्य विभाग ने भी इस काम के लिए पांच टीमों को तैनात किया है, जो अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन और अन्य रेलवे स्टेशनों पर आने वाली ट्रेनों की जांच में लगी हुई हैं ताकि इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा सके और विभागीय अधिकारियों और मुख्यालयों को सौंपी जा सके।

टीम ने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 12476 श्रीमती वैष्णो देवी कटरा-हापा एक्सप्रेस पर छापा मारा और पेंट्री की जांच की और खाद्य पदार्थों की जांच की। इसके बाद टीम ने ट्रेन नंबर 12926 पश्चिम एक्सप्रेस पर भी छापा मारा, जहां पेंट्री की व्यवस्था काफी अच्छी पाई गई। 

साथ ही, दोनों ट्रेनों के पेंट्री मैनेजरों को निर्देश दिया गया कि किसानों के आंदोलन के दौरान ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं, इसलिए यात्रियों को स्वच्छ भोजन परोसा जाए ताकि उनकी समस्याओं को कम किया जा सके।

किसानों के आंदोलन के 29वें दिन 144 ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। 67 ट्रेनों को रद्द किया गया, 65 ट्रेनों के मार्ग बदले गए और 12 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया।