{"vars":{"id": "100198:4399"}}

उचाना को बिजली निगम ने दी बड़ी सौगात,1.5 करोड़ की लागत से बढ़ेगी शहर के पॉवर हाऊस की पॉवर

उचाना को बिजली निगम ने दी बड़ी सौगात,1.5 करोड़ की लागत से बढ़ेगी शहर के पॉवर हाऊस की पॉवर
 

उचाना को बिजली निगम ने बड़ी सौगात दी है। बिजली निगम ने डेढ़ करोड़ की लागत से शहर के पावर हाउस की पावर बढ़ाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद उचाना के अर्बन एरिया के 33 केवी पॉवर हाऊस की क्षमता को बढ़ाने के लिए बिजली निगम ने 150 लाख रुपए के आस-पास की राशि खर्च की है।

पॉवर हाऊस में 10एमवीए का ट्रांसफार्मर रखा गया है। पहले यहां पर 20 एमवीए की क्षमता थी। इस क्षमता को बढ़ा कर 30 एमवीए किया जा रहा है। 30 एमवीए क्षमता होने के बाद लगने वाले ओवर लोडिंग कटों से लोगों को राहत मिलेगी। पॉवर हाऊस के अर्बन एरिया में उचाना मंडी, जेटीएल फीडर है तो खेतों के एपी फीडर पर उचाना कलां, पालवां, करसिंधु है।

जल्द जो 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर रखा गया है उसको शुरू कर दिया जाएगा।  
जगरूप, मंजीत, राजेश, सुभाष ने कहा कि कुछ दिनों से ओवर लोडिंग के चलते लगने वाले कटों से लोग परेशान है। बार-बार बिजली के कट लगने का कारण ओवलोडिंग पॉवर हाऊस पर कार्यरत कर्मी बताते है। पॉवर हाऊस की क्षमता बढ़ाने की मांग की जा रही थी ताकि लगने वाले कटों से राहत मिले। अब पॉवर हाऊस की क्षमता 20 एमवीए से बढ़ा कर 30 की जा रही है जिससे ओवर लोडिंग से लगने वाले कटों से राहत मिलेगी।


अर्बन एरिया पॉवर हाऊस की क्षमता बढ़ेगी


33 केवी अर्बन एरिया की क्षमता बढ़ाने के लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर रखा गया है। 150 लाख रुपए के आस-पास की राशि बिजली निगम ने इस पर खर्च की है। जल्द इसके शुरू होने के बाद ओवरलोडिंग से लगने वाले कट बंद होंगे।
संजीव ठाकराल, एसडीओ, बिजली निगम, उचाना।