{"vars":{"id": "100198:4399"}}

haryana news:हरियाणा में गहराया बिजली-पेयजल संकट, लोगों को हो रही भारी परेशानी 

हरियाणा में गहराया बिजली-पेयजल संकट, लोगों को हो रही भारी परेशानी 
 

हरियाणा प्रदेश में गर्मी का सितम जहां लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है, वहीं तपती गर्मी में पेयजल संकट जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहा है। प्रदेश भर में बिजली, पानी को लेकर लोगों को भारी परेशानी हो रही है। हालांकि प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि उसके पास पर्याप्त बिजली है लेकिन जमीनी हकीकत में प्रदेश भर में बिजली संकट गहराया हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में रातभर अघोषित कट लग रहे है, गर्मी से बुजुर्ग और बच्चे सबसे ज्यादा परेशान है।

लोग घरों में डलवा रहे हैं 600 से 800 रुपए में पानी का टैंकर

 हरियाणा प्रदेश में एक तरफ जहां बिजली के अघोषित कट लगने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा, ग्रामीण क्षेत्रों में जलघरों की डिग्गियां सूख रही है। भीषण गर्मी में लोग जान बचाने के लिए 600 से 800 रुपये प्रति टैंकर पानी का खरीदकर गुजारा कर रहे है।

रोहतक के सुनारियां गांव में पानी और बिजली दूर की कौड़ी बन गई हैं। पिछले दस दिनों से गांव के नल सूखे पड़े हैं और बिजली के अवरोध ने जीवन को और भी कठिन बना दिया है। ऐसे में सरकार की ओर से पानी और बिजली की अनुपलब्धता का समाधान न होना एक बड़ा चिंता का विषय है। यह न केवल ग्रामीणों के जीवन को प्रभावित कर रहा है, बल्कि शहरों में भी पानी की कमी को लेकर लोगों का का बुरा हाल है।

 चरखी दादरी जिले में लोगों को हो रही है पेयजल और बिजली की भारी समस्या

हरियाणा प्रदेश के चरखी दादरी जिले में पेयजल और बिजली की भारी समस्या बनी हुई है। लोगों ने बिजली पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन और रास्ता जाम भी किया है। प्रदेश में तापमान 45 से 50 डिग्री के बीच चल रहा है। ऐसे में  लोगों को बिजली-पानी के संकट का सामना करना पड़ रहा है। यहीं हाल गुरुग्राम में है।

गुरुग्राम में भीषण गर्मी के बीच पानी और बिजली की समस्या से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। सिरसा लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने भी लोगों को हो रही पेयजल और बिजली की समस्याओं के जल्द से जल्द समाधान हेतु आवाज उठाई है।