{"vars":{"id": "100198:4399"}}

IMD Hailstorm Alert: पंजाब में भारी ओलावृष्टि से किसान सहमे, आज हरियाणा, राजस्थान समेत इन राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार को भी मौसम कल जैसा ही रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा, "एक पैच पूरी दिल्ली में घूम रहा है और वर्तमान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान, बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं।
 

indiah1, Weather update:पुरे देश में लगभग बारिश ने दस्तक दे दी है। पंजाब के साथ हरियाणा , राजस्थान में भी कल बारिश देखि गई।  पंजाब के कई जिलों में आज बारिश के आसार बन रहे है, जिससे मौसम का मिजाज बदल गया है।

वहीँ आज सुबह किसानों की उस समय चिंता बढ़ गई जब बारिश के साथ जिला कपूरथला, मोगा में ओले भी गिरे। किसानों के लिए यह काफी कठिन समय है।  फसलों में वो लगातार पिछले तीन महीनों से मेहनत कर रहे है। जबकि मोसम के इस रुख से फसलें एक मिनट में चौपट हो गई। किसानों के लिए यह मोसम काफी चिंता का सबब बना हुआ है। 

मौसम विभाग के अनुसार जिला नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, पठानकोट,रूपनगर, पटियाला,  गुरदासपुर, होशियारपुर,  फतेहगढ़ साहिब और मलेरकोटला में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  इन जिलों में चमक धमक के साथ बारिश  होने की संभावना है वहीं अन्य जिलों में येलो अलर्ट भी मोसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार को भी मौसम कल जैसा ही रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने कहा, "एक पैच पूरी दिल्ली में घूम रहा है और वर्तमान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान, बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं।" मौसम विभाग ने कहा कि बादलों का एक और टुकड़ा रोहतक और झज्जर से राजधानी की ओर बढ़ रहा है।

जहां तक ​​पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) का संबंध है, वहां भी बारिश/बर्फबारी की गतिविधि हो रही है और हाल की उपग्रह इमेजरी में रात और सुबह के दौरान जारी रहने की संभावना है, ”आईएमडी ने कहा।

इससे पहले, मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है। 31 जनवरी और 1 फरवरी के दौरान उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश का अनुमान है।