{"vars":{"id": "100198:4399"}}

UP News: PM आवास योजना की पहली किस्त आते ही 11 पत्नियां अपने प्रेमियों संग हुई फरार, पतियों ने लगाई ये गुहार...

देखें पूरी जानकारी
 

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री ने आम आदमी के अपने घर के सपने को पूरा करने के लिए आवास योजना शुरू की। लेकिन अब वे इसका फायदा उठा रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के महराजगंज में एक अजीब घटना सामने आई। पीएम आवास योजना की पहली किस्त खाते में आने के बाद निचलालाल ब्लॉक के नौ गांवों की 11 महिलाएं अपने पतियों को छोड़कर प्रेमियों के साथ भाग गईं। जब ये मामला सामने आया तो अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी. पीड़ित पतियों ने ब्लॉक के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर मामले से अवगत कराया। परिणामस्वरूप, ब्लॉक अधिकारियों ने दूसरी किस्त को रोकने के लिए कदम उठाना शुरू कर दिया।

राज्य के महाराजगंज में कई लड़कियों द्वारा इसे अपने प्रेमियों के साथ भागने का जरिया बनाये जाने की खबरें हैं. दरअसल, पतियों का आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त लेकर 11 महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ भाग गईं.

यह खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी पत्नियों को खोने वाले पीड़ित अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं। समस्या यह है कि अधिकारियों ने इन लोगों को आवास योजना के तहत अगली किस्त नहीं दी.

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले की यह घटना जिले के टुतिहारी, शीतलापुर, चटिया, रन्नदर, बकुलडीहा, खेसरहा किशुनपुर और मेधौली गांवों के लगभग 2350 लाभार्थियों को किस्तों में पीएम आवास योजना का लाभ मिला है। इनमें से कई घर पहले ही पूरे हो चुके हैं। इनमें से 11 महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त के रुपये मिल चुके हैं। 40,000 मिलते ही वे अपने पतियों को छोड़कर अपने प्रेमियों के साथ चली गईं। पीएम आवास योजना के तहत प्रावधान है कि अगर इस पैसे का इस्तेमाल कहीं और किया जाता है तो उनसे पैसे की वसूली भी की जाएगी. इससे पहले बाराबंकी जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी.

प्रधानमंत्री आवास योजना क्या है?
इसके तहत गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को पक्का मकान मिलेगा. घर बनाने के लिए सरकार 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी देगी. यह सब्सिडी आय पर निर्भर ऋण पर दी जाती है।