{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Farmers Protest : गाजीपुर बॉर्डर छावनी में तब्दील, पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील प्रदर्शनकारियों के लिए बनाई गई अस्थाई जेल

Haryana News: किसान मोर्चा ने 13 फरवरी को मार्च निकालने का आह्वान किया वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बाॅर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने  पंजाब-हरियाणा बॉर्डर बंद कर दिया है।
 

inidiah1, New Delhi: संहरियाणा किसान आंदोलन एक बार फिर टूल पकड़ चूका है। बता दे कि युक्त किसान मोर्चा ने 13 फरवरी को मार्च निकालने का आह्वान किया वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बाॅर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने  पंजाब-हरियाणा बॉर्डर बंद कर दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान संघों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद सरकार को अपनी बात मनवाने के सिलसिले में 13 फरवरी को मार्च निकालने का आह्वान किया था।

 वहीं आज 'दिल्ली चलो' आंदोलन के लिए पंजाब और हरियाणा से किसान रवाना होने लगे हैं। किसानों आंदोलन (Kisan Andolan) को देखते हुए पंजाब-हरियाणा और दिल्ली में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।  उधर, वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं की कंक्रीट के अवरोधक और सड़क पर बिछाए जाने वाले लोहे के नुकीले अवरोधक लगाकर किलेबंदी कर दी गयी है।