{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Punjab में राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, पंजाब सरकार ने जारी किया ये आदेश 
 

देखें पूरी जानकारी 
 

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा है कि राज्य सरकार घर-घर राशन योजना के तहत लाभार्थियों को राशन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग स्वार्थी राजनीतिक हितों के कारण लोगों को गुमराह करने के लिए गंदी चालों का सहारा ले रहे हैं। अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि राज्य सरकार ने राशन में भारी कटौती की है।

यह पूरी तरह से निराधार है क्योंकि इस योजना के तहत सभी लाभार्थियों को यह सुविधा मिल रही है। उन्हें पूरा समर्थन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में 40.19 लाख राशन कार्डों के माध्यम से 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन मिल रहा है। यह सेवा हर समय उपलब्ध रहेगी। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि लाभार्थियों के घरों के पास राशन वितरित करके अब एक नए युग की शुरुआत हुई है। इससे न केवल लोगों को पौष्टिक भोजन का प्रावधान सुनिश्चित होगा, बल्कि उनका समय, धन और ऊर्जा की भी बचत होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले ही राज्य के सभी उपायुक्तों से इस संबंध में एक रिपोर्ट मांगी है ताकि लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिल सके। यह पूरे पंजाब के लिए बड़े गर्व की बात है कि स्थापित मॉडल उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से लाभार्थियों को राशन वितरित किया जा रहा है। 40.19 लाख राशन कार्डों के माध्यम से 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन मिल रहा है। यह सेवा हर समय उपलब्ध रहेगी।