{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: हरियाणा में युवाओं के लिए ख़ुशख़बरी, प्रदेश में 13 नई खेल नर्सरियां की मंजूरी, खेल विभाग ने दी जानकारी

Haryana Sports News:  राज्य के चार जिलों में 13 नई खेल नर्सरी से खिलाड़ियों की क्षमता बढ़ेगी। हरियाणा खेल विभाग ने चार जिलों में तीन दर्जन खेल नर्सरी को मंजूरी दी है।
 
Haryana News:  अब राज्य के चार जिलों में 13 नई खेल नर्सरी से खिलाड़ियों की क्षमता बढ़ेगी। हरियाणा खेल विभाग ने चार जिलों में तीन दर्जन खेल नर्सरी को मंजूरी दी है। इसके साथ ही खिलाड़ियों के आगमन और खेल अभ्यास को भी मंजूरी दी गई है।

नर्सरी कहाँ खुलेंगी?

हिसार में फुटबॉल में से एक

जींद में एक हॉकी

भिवानी में वालीबॉल में से एक

सोनीपत जिले में अधिकतम दस खेल नर्सरी खोली जाएंगी। इनमें बास्केटबॉल, वॉलीबॉल और कबड्डी शामिल हैं।

हरियाणा खेल विभाग ने भिवानी जिले के गांव कालोड के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वॉलीबॉल के लिए स्पोर्ट्स नर्सरी खोलने की अनुमति दी है, जबकि हिसार जिले के गांव दीवान में फुटबॉल के लिए स्पोर्ट्स नर्सरी खोलने की मंजूरी दी गई है। जींद जिले के हमीरगढ़ में राजीव गांधी खेल परिसर में एक नई खेल नर्सरी को भी मंजूरी दी गई है।

सोनीपत जिले में कुल दस खेल नर्सरी को मंजूरी दी गई है। गढ़ी ब्राह्मणन, सीतावली, कसंदा, सलीमसर माजरा और सालसपुर माजरा में पांच नई कबड्डी नर्सरी को मंजूरी दी गई है। इसी तरह सोनीपत के डोडवा और सारगथल में दो नए वॉलीबॉल स्कूलों को मंजूरी दी गई है। गोहाना, हरसन कलां और तिहाड़ मलिक में तीन नई खेल नर्सरी खोली गई हैं।

क्या कहते हैं खेल अधिकारी

हरियाणा खेल विभाग ने चार जिलों में 13 नई खेल नर्सरी खोली हैं। विभाग खिलाड़ियों को इन खेल नर्सरी में प्रवेश लेने का भी निर्देश देता है। खेल विभाग प्रत्येक खिलाड़ी को खेल भत्ता और खुराक भत्ता भी देगा।