{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana में वैध कॉलोनियों के लिए सरकार ने जारी की ग्रांट, अब मिलेंगी ये सुविधाएं 

देखें पूरी जानकारी  
 

Bahadurgarh News: सरकार ने नई कानूनी कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए अनुदान जारी किया है। बहादुरगढ़ की 7 कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बहुत सारी सुविधाएं मिलने वाली हैं। सरकार ने शहर की 7 नई कानूनी कॉलोनियों के लिए 9 करोड़ 29 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। जैसे ही विकास कार्यों के लिए धन जारी किया जाता है, नगर परिषद के अधिकारियों ने विकास कार्यों के लिए निविदाएं लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

हाल ही में हरियाणा सरकार ने बहादुरगढ़ शहर में कई कॉलोनियों को वैध बनाया था। जिसके बाद अब सरकार ने इन कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को पीने का पानी, सीवरेज पाइपलाइन, पक्की सड़कों जैसी बुनियादी सुविधाओं के निर्माण के लिए अनुदान जारी किया है। सरकार ने बहादुरगढ़ शहर के शक्ति नगर, कुबेर कॉलोनी, छोटू राम नगर, ज्ञान राठी कॉलोनी, ओमैक्स के पास, परनाला एक्सटेंशन और न्यू सुभाष नगर कॉलोनी में विकास कार्यों के लिए बहादुरगढ़ नगर परिषद को धन भेजा है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय रोहिल्ला ने कहा कि सरकार ने पहले चरण में 9.29 करोड़ रुपये जारी किए हैं। परियोजना के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। टेंडर फाइनल होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

अवैध कॉलोनी को वैध बनाने के बाद अब राज्य सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए धन जारी किए जाने से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। लेकिन यह देखना होगा कि निविदा प्रक्रिया कब तक पूरी होती है और विकास कार्य कब तक पूरे होते हैं।