{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: CM सैनी का बड़ा एलान, हरियाणा में जल्द शुरू होगी ये योजना 

देखें पूरी जानकारी 
 

Haryana News: सोनीपत में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अलावा सरकार मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना शुरू करने जा रही है। इसमें बीपीएल परिवारों को छत उपलब्ध कराने के लिए 14 शहरों के लिए योजना तैयार की गई है। इसके तहत 15 हजार भूखंड दिए जाएंगे। सत्यापन के बाद सूची तैयार कर ली गई है। इसके अलावा एससी-बीसी श्रेणी के चौपालों की मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री सोमवार को यहां दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल के सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने लाभार्थियों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 वर्ग गज के भूखंड आवंटन पत्र वितरित किए।

सोनीपत के अलावा भिवानी, चरखी दादरी, पलवल, गुरुग्राम, हिसार, जींद, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, झज्जर और सिरसा में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए, जहां हरियाणा सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने लाभार्थियों को भूखंड आवंटन पत्र वितरित किए। समारोह में 7755 लोगों को भूखंड स्वामित्व आवंटन पत्र दिए गए। राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ने सोनीपत, पानीपत, रोहतक और करनाल जिलों के 2690 बीपीएल पात्र परिवारों को पत्र सौंपे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि जो लोग प्लॉट देने का नाटक कर रहे थे, उन्हें उसी समय रजिस्ट्री भी देनी चाहिए थी। प्लॉट के लिए चक्कर लगाने वालों के चयन में पहिया काटना। वहीं, उन्होंने कहा कि अब समझ में नहीं आ रहा है कि कोई भी उन्हें सीएम आवास में प्रवेश नहीं करने देगा। अगर कोई नहीं सुनता है, तो सीधे मेरे पास आओ। किसी भी समय सुनवाई होगी।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि जिन गांवों में प्लॉट के लिए जमीन उपलब्ध नहीं है, वहां प्लॉट खरीदने के लिए लाभार्थियों को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। सरकार ने अन्य गरीब लाभार्थियों के लिए भूखंड देने की भी योजना बनाई है और अधिकारियों को पोर्टल तैयार करने का आदेश दिया गया है।