{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: दिल्ली बठिंडा इंटरसिटी ट्रैन में लगी लाग, टला बहुत बड़ा हादसा  

ट्रैन के पिछले केबिन में लगी आग 
 

Haryana: दिल्ली बठिंडा इंटरसिटी (20409/20410) ट्रैन में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। ये ट्रैन दिल्ली से बठिंडा वाया रोहतक होकर जाती है। ट्रैन के पिछले इंजन में आग लगी थी। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ से कुछ ही किलोमीटर रोहतक की तरफ गांव आसोदा के पास हिंदुस्तान पेट्रोलियम के गोदाम के पास ही ट्रैन में आग लग गई थी। 

स्टाफ की सूझबूझ से आग बुझी:
आग लगने की वजह से यह गाड़ी 15 मिनट तक खड़ी रही। इंजन स्टाफ की सूझबूझ द्वारा किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका और उसके बाद यह गाड़ी बिना किसी रुकावट के अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। दिल्ली से चलकर बठिंडा की तरफ जाने वाली दिल्ली बठिंडा इंटरसिटी (20409/20410) इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन करीब साढ़े आठ बजे बहादुरगढ़ से रोहतक की तरफ निकली थी। बतादें की इस ट्रेन का बहादुरगढ़ में ठहराव नहीं है।

पिछले इंजन के केबिन में लगी आग
जब यह ट्रेन बहादुरगढ़ शहर से निकली तो इसके पिछले इंजन के केबन में आग लग गई। जैसे ही आग का पता चला तो करीब पौने नौ बजे ट्रेन उस समय आसौदा के एचपी प्लांट के गोदाम के पास पहुंच चुकी थी। ऐसे में ट्रेन चालक ने गाड़ी के तुरंत ब्रेक लगाए और उसे रोककर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। ट्रेन से भारी मात्रा में धुआं उठ रहा था।

ट्रेन में थे कई यात्री थे सवार:
बतादें कि आग काफी  ज्यादा भयंकर थी लेकिन इंजन के केबिन में रखे अग्निशमन यंत्रों का प्रयोग करके तुरंत आग पर काबू पाया जा सका। इसके बाद ट्रेन रोहतक की तरफ रवाना हो गई। आग से कोई जान-माल के नुकसान का अनुमान नहीं है। 

बड़ा हादसा टला:
दैनिक रेल यात्री संघ के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने बताया कि ट्रेन में काफी संख्या में यात्री थे। अगर आग और तेज भड़कती तो बड़ा हादसा हो सकता था। अगर आग और फैलती तो पास पेट्रोलियम का गोदाम था तो हादसा और भी बड़ा हो सकता था। ऐसे में ट्रेन स्टाफ की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया है।