{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: सिरसा से ये दिग्गज नेता हो सकते हैं कांग्रेस के उम्मीदवार! देखें 

 

Haryana News: लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ ही समय बचा है। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उत्तार चुकी है। कांग्रेस ने हरियाणा में अभी कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है। 

कांग्रेस में बैठकों का दौर चल रहा है। हरियाणा में किस नेता को कौन सी सीट दी जाए इस पर चर्चाएं तेज हैं। रोज अलग-अलग खबर सुनने को आ रही है। 

सूत्रों से पता चल है कि, कांग्रेस जल्द ही हरियाणा में सभी उम्मीदवारों के नाम जारी कर सकती है। 

बात करें सिरसा लोक सभा सीट कि, तो सूत्रों के मुताबिक़, लिस्ट में दो नाम चल रहे हैं। पहले नाम कुमारी शैलजा और दूसरा नाम सिरसा के कालांवाली हलके से विधायक शीशपाल केहरवाला का। पहले नाम पर सूत्रों से पता चला है कि मोहर लग सकती है। बहुत जल्द पार्टी कुमारी शैलजा को सिरसा लोक सभा सीट से उतार सकती है।  

दूसरी तरफ, अभी तक कुमारी शैलजा ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। शैलजा अभी तक बोलती आई हैं कि वो लोक सभा चुनाव नहीं लड़ना चाहती बाकि जो हाई कमान कहेगा वो वैसा ही करेंगी। 

कांग्रेस को सिरसा से कोई मजबूत दावेदार चाहिए था ऐसे में कुमारी शैलजा का नाम सबसे पहले आता है। कुमारी शैलजा यहाँ से सांसद भी रह चुकी हैं। सिरसा लोक सभा क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ है। 

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने सिरसा से अशोक तंवर को उम्मीदवार बनाया है। अशोक तंवर कांग्रेस से सिरसा के सांसद रह चुके हैं और अभी हाल ही में उन्होंने BJP ज्वाइन की थी।