{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana News: पीएम मोदी 16 फरवरी को आएँगे रेवाड़ी, करेंगे AIIMS का शिलान्यास 

16 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे रैली 
 

Haryana News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को हरियाणा के रेवाड़ी में चुनावी शंखनाद फूंकने जा रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी एम्स (AIIMS) का शिलान्यास भी करेंगे। रेवाड़ी की रैली के जरिए भारतीय जनता पार्टी साल 2013 का इतिहास दोहराने की कोशिश करेगी। उस साल नरेंद्र मोदी को जब प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था उसके बाद उन्होंने देश की सबसे पहली चुनावी रैली रेवाड़ी में की थी। अब दोबारा पीएम मोदी लोकसभा चुनावों से पहले रेवाड़ी आ रहे हैं। 

रेवाड़ी एम्स प्रोजेक्ट क्यों है खास?
एम्स केंद्र सरकार का ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसका उसे लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) में दक्षिणी हरियाणा से लेकर राजस्थान के सीमावर्ती जिलों तक में जमकर फायदा मिलेगा। बतादें कि, एम्स के शिलान्यास में हो रही देरी के कारण सरकार को विपक्ष की आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा था। एम्स संघर्ष समिति शिलान्यास की मांग को लेकर कई माह से लगातार धरना दे रही है। अब पीएम मोदी की ओर से शिलान्यास का कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है। एक बार फिर मोदी रेवाड़ी की धरती से लोकसभा चुनावों का बिगुल बजाएंगे।

सीएम खट्टर ने मांगा था पीएमओ से समय:
एम्स के शिलान्यास को लेकर सीएम मनोहर लाल ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने एम्स के शिलान्यास की डेट मांगी थी। पीएमओ की ओर से 16 फरवरी का दिन तय करने के बाद वीरवार सुबह सीएम मनोहर लाल ने वीसी के जरिए अपने मंत्रियों को इस बात की सूचना दी।

16 को करेंगे रैली:
प्रदेश के केबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 16 फरवरी को रेवाड़ी में आना तय हो गया है। इस रैली को विकसित भारत विकसित हरियाणा नाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि माजरा एम्स के शिलान्यास समारोह के दौरान ही रैली होगी और प्रदेश के अंबाला और करनाल जैसे जिलों के कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए एलईडी के जरिये लाइव जोड़ा जाएगा।