{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana: जींद में चौकी प्रभारी 35,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

मामले में आरोपी से पूछताछ जारी 
 

Jind News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को लुडाना चौकी के प्रभारी को मासिक मांग के बदले में एक शराब ठेकेदार से 35,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

हथवाला गांव के रहने वाले शराब ठेकेदार सुमित ने भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो को दी अपनी शिकायत में कहा कि उसके पास लुडाना इलाके में शराब की दुकानें हैं। लुडाना चौकी प्रभारी दिनेश उससे 35 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। उसे धमकी दी गई कि अगर वह पैसे नहीं देता है तो अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। जबकि एसोसिएट प्रो. राजेश बूरा को नियुक्त किया गया।

टीम ने शिकायतकर्ता को 500-500 रुपये के 70 नोटों के साथ एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित किया। शिकायतकर्ता ने लुडाना चौकी प्रभारी दिनेश को अनुबंध पर बुलाया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत की राशि का भुगतान किया, टीम ने लुडाना चौकी के प्रभारी दिनेश को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से नकदी बरामद की गई।

जब उन्होंने अपने हाथ धोए तो वे लाल हो गए। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिनेश के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश ने कहा कि लुधाना चौकी प्रभारी दिनेश शराब ठेकेदार से 35 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। उसने राशि का भुगतान नहीं करने पर सौदा बंद करने की धमकी दी थी। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।