{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Haryana Politics: पूर्व गृह मंत्री ने पूर्व सीएम पर कसा तंज, कहा 2019 में बहुमत नहीं मिला, खट्टर जिम्मेदार 

पूर्व गृह मंत्री बोले 2014 में मैंने जितवाया 
 

Haryana News: पूर्व गृह मंत्री और अंबाला छावनी के विधायक अनिल विज ने कहा कि मैंने 2014 का चुनाव पार्टी को जिताया था। इसके लिए उन्होंने पांच साल तक कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा, मैं ही था जिसने दबाव डाला था कि हमें हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ना चाहिए, जिसे आलाकमान ने स्वीकार कर लिया, जिसके बाद राज्य में बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनी। इसके बाद 2019 में बहुमत नहीं मिलने के सवाल पर विज ने कहा कि इसका जवाब सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री ही दे सकते हैं।

विज ने कहा कि 2024 में अचानक मुख्यमंत्री बदलने का निर्णय मेरे लिए बम के गोले की तरह था। इस बात का मुझे खेद है। उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कभी किसी से कुछ नहीं कहा, लेकिन केवल एक सक्षम व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, जो राज्य और आम लोगों के कल्याण के लिए काम कर सके। उन्होंने कहा कि मैं लोगों के लिए जो कुछ भी कर सकता था, मैंने उसे करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा, रात के 2 बजे तक एक सार्वजनिक शिविर का आयोजन किया गया है और लोगों की समस्याओं को सुना गया है। राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है। इसके लिए हर व्यक्ति को तैयार रहना चाहिए। मैं एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और मुझे जो भी काम दिया जाता है, मैं करता हूं। विज ने कहा कि उन्होंने खुद कहा था कि वह नई सरकार में शामिल नहीं होना चाहते हैं, लेकिन पार्टी के लिए प्रचार करेंगे और पहले की तुलना में पार्टी के लिए अधिक काम करेंगे, चाहे परिस्थितियां कुछ भी हों।