{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Indian Railways: मतदान से पहले रेलवे का बड़ा एलान, चलाई ये स्पेशल ट्रैन 

देखें रूट 
 

South Central Railways: आम चुनाव के तहत तेलुगु राज्यों में वोटों का मेला चल रहा है. हालाँकि, जहाँ तेलंगाना में केवल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है, वहीं आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा दोनों चुनावों के लिए मतदान चल रहा है। आंध्र प्रदेश के कई लोग हैदराबाद में रहते हैं। आंध्र प्रदेश के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आंध्र प्रदेश से दो दिन पहले ही हैदराबाद छोड़कर चले गए।

इस मौके पर IRCTC के अलावा रेलवे भी स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. रेलवे ने आंध्र प्रदेश के उन लोगों के लिए विशेष ट्रेनों की भी व्यवस्था की है जो मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं और कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोचों की भी व्यवस्था की गई है।

दो दिन पहले हैदराबाद शहर के सभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपने घर चले गये. अन्य लोगों ने भी गांव जाने के लिए ट्रेनों और बसों में टिकट बुक कराए हैं। हालांकि, कई लोगों को टिकट न मिलने की परेशानी को देखते हुए साउथ सेंट्रल रेलवे ने एक अहम फैसला लिया है। 10 मई से स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं. इन ट्रेनों में 14 तारीख तक विभिन्न रूटों की ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की गई है. इनमें थर्ड एसी, सेकंड एसी, स्लीपर और चेयर कार कोच शामिल हैं। ये सभी रेलवे सेवाएं एपी और तेलंगाना के बीच चल रही हैं।

दक्षिण मध्य रेलवे ने कहा कि 13 और 14 तारीख को सिकंदराबाद-काकीनाडा और काकीनाडा-सेक्रेटाबाद के बीच विशेष ट्रेन सेवाएं चलाई जाएंगी. साथ ही हैदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच कई इलाकों को जोड़ने वाली विशेष ट्रेनें भी चल रही हैं. इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की गई है और कुछ अन्य ट्रेनों के लिए अतिरिक्त बोगियों की व्यवस्था की गई है.