{"vars":{"id": "100198:4399"}}

Kal Ka Mousam: दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सामान्य, वहीं यूपी-बिहार में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, जानें कल कैसा रहेगा सभी राज्यों में मौसम

दिल्ली-एनसीआर का मौसम अब सामान्य हो गया है, जबकि यूपी, बिहार और अन्य राज्यों में मॉनसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। इस लेख में जानिए आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान और बारिश के संभावित क्षेत्रों की जानकारी।
 

Kal Ka Mousam: दिल्ली-एनसीआर का मौसम अब सामान्य हो गया है, जबकि यूपी, बिहार और अन्य राज्यों में मॉनसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। इस लेख में जानिए आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान और बारिश के संभावित क्षेत्रों की जानकारी।

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार से तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन दोपहर के समय तेज धूप का सामना करना पड़ सकता है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और झारखंड में मॉनसून दोबारा सक्रिय हो गया है। इन क्षेत्रों में सोमवार को बारिश की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। सिद्धार्थ नगर, बदायूं, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी और अन्य जिलों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है। राहत विभाग और स्थानीय प्रशासन अलर्ट पर हैं।

पूर्वोत्तर राज्यों अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 2 से 4 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। असम और मेघालय में 2 और 3 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और पडुचेरी में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।