{"vars":{"id": "100198:4399"}}

जींद जिले में अब तक रजिस्टर हुई 5329 जिसमें 4094 का हुआ समाधान

जींद जिले में अब तक रजिस्टर हुई 5329 जिसमें 4094 का हुआ समाधान
 

जींद के उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने लघु सचिवालय के स्थानीय सभागार में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को शिकायतों के शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए। बुधवार को समाधान शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 42 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए सौंप दिया गया।


गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा हर कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक जिला व उपमंडल मुख्यालय पर लोगों की शिकायतें सुनी जा रही हैं। समाधान शिविरों में संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर लोगों की शिकायतों का निपटारा कर रहे हैं। उपायुक्त ने जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों की सुनवाई करते हुए कहा कि अधिकारी इन शिकायतों का जितनी जल्दी हो सके समाधान करें।

सरकार द्वारा समाधान शिविरों में प्राप्त शिकायतों के निपटारे की निरंतर समीक्षा की जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि जिले में अब तक सभी उपमंडल स्तर पर 5329 समस्याओं का रजिस्ट्रेशन हुआ है जिसमें से अधिकारियों द्वारा 4094 समस्याओं का समाधान किया जा चुका है और लम्बित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निपटान किया जाएगा।


समाधान शिविर में उपायुक्त के समक्ष बुधवार को कुल 42 समस्याओ का हुआ पंजीकरण


समाधान शिविर में उपायुक्त के समक्ष बुधवार को कुल 42 समस्याओ का पंजीकरण किया गया। जिनमें से कुछ समस्याओं का समाधान मौके पर ही कर दिया गया और कुछ को सम्बंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया। कुछ प्रार्थी 100 वर्ग गज प्लॉट का आवेदन लेकर समाधान शिविर में पहुंचे थे।

लेकिन सरकार की ऐसी कोई भी स्कीम अभी सक्रिय नहीं है जिसके तहत उन्हें प्लॉटों का आवंटन किया जाए। जिसके कारण उनकी अर्जी को अस्वीकार कर दिया गया। बुधवार को आई अधिकांश समस्याएं आय ठीक करवाने, मजदूरी के लिए श्रम विभाग के तहत कॉपी बनवाने, दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनवाने, वृद्धावस्था, दिव्यांग विधवा पेंशन बनवाने से संबंधित रही। उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


समाधान शिविर में डीएमसी वीरेंद्र सहरावत, एसडीएम राकेश सैनी, डीआरओ राज कुमार, डीडीपीओ संदीप भारद्वाज, डीएसपी जोगेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुमित्रा देवी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज देवी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुलोचना कुंडू, जिला रेडक्रॉस सचिव रवि हुड्डा, जिला रोजगार अधिकारी अंजू नरवाल, उप चुनाव तहसीलदार प्रदीप सरोहा, अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।